Home > Archived > भारतीय महिला टीम ने बनाई महिला विश्व कप में जगह

भारतीय महिला टीम ने बनाई महिला विश्व कप में जगह

भारतीय महिला टीम ने बनाई महिला विश्व कप में जगह
X

कोलंबो। कप्तान मिताली राज (नाबाद 73) और सलामी बल्लेबाज मोना मेशराम (नाबाद 73) की बीच हुई दूसरे विकेट के लिए 136 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत भारतीय महिला टीम ने शुक्रवार को महिला विश्व कप क्वालीफायर के सुपर सिक्स मैच में बांग्लादेश को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर आईसीसी महिला विश्व कप 2017 के लिए क्वालीफाई किया।

लीग चरण में अपने सभी मैच जीतने वाली भारतीय टीम के सुपर सिक्स में अब चार मैचों में आठ अंक हो गए हैं जिससे उसने फाइनल में भी अपनी जगह लगभग सुनिश्चित कर दी। भारतीय कप्तान मिताली ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। भारतीयों ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की और बांग्लादेश को निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 155 रन ही बनाने दिए।

उसकी तरफ से फरजाना हक ने 50 और शर्मीन अख्तर ने 35 रन बनाए। भारत के लिए मध्यम गति की गेंदबाज मानसी जोशी ने 25 रन देकर तीन जबकि देविका वैद्य ने 17 रन देकर दो विकेट लिए। बेहतरीन फार्म में चल रही मिताली नाबाद 73 और मोना नाबाद 78 ने फिर से शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया।

इन दोनों ने दीप्ति शर्मा (22 गेंदों पर एक रन) के नौवें ओवर में आउट होने के बाद दूसरे विकेट के लिए 136 रन की अटूट साझेदारी की जिससे भारत ने 33.3 ओवर में एक विकेट पर 158 रन बनाकर जीत दर्ज की। मिताली ने अपनी पारी में 87 गेंदें खेली तथा दस चौकों के अलावा विजयी छक्का लगाया। मोना की 92 गेंदों की पारी में 12 चौके शामिल हैं।

Updated : 17 Feb 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top