Home > Archived > प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

मथुरा। प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने मांगों को लेकर अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। जिसमें चिकित्सकों के अधिकार और मान-सम्मान की रक्षा पर बल दिया अन्यथा की स्थिति में आंदोलन की चेतावनी दी।

प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के अध्यक्ष डॉ. राजीव गुप्ता ने बताया कि महानिदेशक प्रशासन का पद सृजित करने की प्रक्रिया ठीक नहीं है। सचिव डॉ. प्रवीन भारती ने बताया कि शासन द्वारा अपर महानिदेशक प्रशासन का पद सृजित करके निंरकुश अधिकार प्रदान करते हुए महानिदेशक के अधिकारों पर अतिक्रमण कर संवैधानिक संस्था को निर्थक करने का किया जा रहा प्रयास अनुचित है। मांग की कि शासन स्तर पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पूर्व से ही सृजित विशेष सचिव के पदों में से एक पद को उच्चीकृत करते हुए प्रमुख स्तर का दूसरा पद सचिव स्तर का किया जाना चाहिए। अविलंब स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के अधिकारियों की तैनाती की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सक संवर्ग के चिकित्सकों के अधिकारों, मान-सम्मान की रक्षा को किसी भी हद तक आंदोलन करने पर विवश होना पड़ेगा। मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन को एडीएम प्रशासन को सौंपा गया। इस मौके पर डॉ.बिजेन्द्र सिसौसिया, मनोज वशिष्ठ, डॉ.भूदेव, डॉ.अनंत व्यास, डॉ. सचिन गुप्ता उपस्थित थे।

Updated : 15 Feb 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top