Home > Archived > प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की बजट की सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की बजट की सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की बजट की सराहना
X


नई दिल्‍ली|
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को संसद में आम बजट 2017 पेश किया। पीएम मोदी ने आम बजट की सराहना करते हुए कहा कि वित्त मंत्री ने ठोस और उत्तम बजट पेश किया है। इस साल के बजट में ये खास ख्याल रखा गया है कि देश का हर वर्ग लाभान्वित हो। पिछले दो सालों में सरकार ने जो फैसले किए हैं, उस पर आगे बढ़ने का हमारा संकल्प है। ये बजट हमारे सपनों, संकल्‍पों से जुड़ा है।

पीएम मोदी ने कहा कि कर प्रणाली में सुधार से मध्‍यम वर्ग को बड़ी राहत मिलेगी। व्‍यक्तिगत इनकम टैक्‍स कम करना साहसिक फैसला है। इस बजट से संपूर्ण आर्थिक विकास में मदद मिलेगी। उन्‍होंने कहा कि बजट में किसानों की आमदनी बढ़ाने पर जोर दिया गया है। स्‍वास्‍थ्‍य और उच्‍च शिक्षा के लिए बजट में बढ़ोतरी की गई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने आम बजट पर कहा कि यह बजट देश के विकास के लिए, हमारे भविष्य और नयी पीढ़ी के लिए महत्वपूर्ण है जिसमें गांव, गरीब, किसान, शोषित, पीड़ित, दलित, महिलाओं के हितों को ध्यान में रखा गया है। बजट से भ्रष्टाचार और कालाधन के खिलाफ निरंतर लड़ाई और इसे समाप्त करने की सरकार की प्रतिबद्धता स्पष्ट होती है।

पीएम ने यह भी कहा कि राजनीतिक दल हमेशा से चर्चा में रहे हैं। बजट में राजनीतिक चंदे पर बनी योजना एक बड़ा काम है। पीएम ने कहा कि आम बजट में रेल बजट में विलय से ट्रांसपोर्ट सेक्टर तेजी से आगे बढ़ेगा। केंद्र सरकार का मकसद है कि किसानों की आय में दोगुने की बढ़ोतरी हो। आम बजट 2017 किसानों, गरीबों और छोटे व्पारियों का बजट है। देश के आम लोगों में आशा और उत्साह का संचार होगा।

पीएम ने कहा कि वित्त मंत्री ने बजट 2017 में जिन प्रावधानों का ऐलान किया है, वो कई माएनों में क्रांतिकारी है। सरकार की मंशा साफ है कि कालेधन का सफाया होना चाहिए। आम बजट में पेश किए गए प्रावधानों के जरिये हर भारतीय अपने घर के सपने को पूरा कर सकेगा।

Updated : 1 Feb 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top