Home > Archived > उद्धव ठाकरे ने कहा - रेलवे में महिलाओं की सुरक्षा रामभरोसे, रेल मंत्रालय की सुरक्षा-व्यवस्था मात्र दिखावा

उद्धव ठाकरे ने कहा - रेलवे में महिलाओं की सुरक्षा रामभरोसे, रेल मंत्रालय की सुरक्षा-व्यवस्था मात्र दिखावा

उद्धव ठाकरे ने कहा - रेलवे में महिलाओं की सुरक्षा रामभरोसे, रेल मंत्रालय की सुरक्षा-व्यवस्था मात्र दिखावा
X

मुंबई। लुटेरों का विरोध करने वाली युवती को चलती लोकल से नीचे फेंक देने की घटना नवी मुंबई के जुईनगर रेलवे स्थानक के पास घटित हुई है। युवती की हालत गंभीर बनी हुई है। इस मामले में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र सामना में संपादकीय लिखते हुए कहा है कि रेलवे में महिलाओं की सुरक्षा रामभरोसे है, रेल मंत्रालय का क्रियाकलाप व सुरक्षा-व्यवस्था मात्र दिखावा है।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना की संपादकीय में उल्लेख किया है कि शनिवार, दो दिसम्बर को लुटेरों ने चलती लोकल में लूटपाट का प्रयास किया और जब महिला डिब्बे में यात्रा कर रही युवती ने इसका विरोध किया तो लुटेरों ने चलती ट्रेन से उसे नीचे फेंक दिया। इस पर शिवसेना अध्यक्ष ठाकरे ने रेलवे मंत्रालय पर कठोर टिप्पणी करते हुए कहा है कि वह महिलाओं की सुरक्षा-व्यवस्था के लिए ढिंढोरा पीटने का काम करती है। यह सब मात्र दिखावा है, क्योंकि रेलवे में महिला यात्रियों की सुरक्षा-व्यवस्था राम भरोसे है। अगर महिलाओं की सुरक्षा रामभरोसे है तो रेलवे का इतना बड़ा तामझाम किस काम का?

सामना की संपादकीय में आगे उल्लेख किया गया है कि उपनगरीय रेलवे सेवा को मुंबईकरों की जीवनवाहिनी (लाइफ लाइन) कहा जाता है, पर कुछेक वर्षाें में महिलाओं के लिए रेलवे सेवा घातक बनती जा रही है। शनिवार रात को पनवेल-वाशी हार्बर मार्ग पर घटित घटना के दौरान लुटेरे लूट के उद्देश्य से महिला डिब्बे में घुस गए, पर रितुजा बोडके ने लुटेरों का विरोध किया तो उसे चलती लोकल से फेंक दिया गया। रितुजा की जान तो बच गयी है, पर वह गंभीर रूप से घायल है और उसका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।

रेलवे द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए किए गए बड़े-बड़े दावों की एक बार फिर पोल खुल गई है। इसके पहले सितम्बर महीने में रात को काम पर से नालासोपारा वापस आ रही कोमल चव्हाण को चोरों ने चलती लोकल से नीचे फेंक दिया था। इस घटना के बाद छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से मस्जिद बंदर के बीच एक स्कूली छात्रा छेड़छाड़ के डर से चलती लोकल से छलांग लगा दी थी।

Updated : 2017-12-05T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top