Top
Home > Archived > अमेरिकी रक्षा मंत्री ने कहा - आतंकवाद को खत्म करने के लिए पाकिस्तान प्रभावी कदम उठाए

अमेरिकी रक्षा मंत्री ने कहा - आतंकवाद को खत्म करने के लिए पाकिस्तान प्रभावी कदम उठाए

अमेरिकी रक्षा मंत्री ने कहा - आतंकवाद को खत्म करने के लिए पाकिस्तान प्रभावी कदम उठाए

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के राजनीतिक और सैन्य नेतृत्व को उन आतंकी संगठनों के खात्मे के प्रयास बढ़ाने होंगे जो सीमा पार अफगानिस्तान में हमले करते हैं। ये बातें अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने सोमवार काे कहीं।

विदित हो कि अमेरिकी रक्षा मंत्री फिलहाल पाकिस्तान के दौरे पर हैं। उन्होंने इस्लामाबाद की यात्रा से पूर्व कहा था, “ हमने पाकिस्तानी नेताओं के मुंह से सुना है कि वे आतंकवाद का समर्थन नहीं करते। हम चाहते हैं कि वे ऐसा ही जमीन पर करके दिखाएं। यह उनके भी हित में होगा। इससे क्षेत्र में शांति और स्थिरता का वातावरण बनेगा। ”

रक्षा मंत्री के रूप में मैटिस पहली बार पाकिस्तान पहुंचे हैं। उनकी यात्रा का उद्देश्य आतंकवाद से लड़ने के लिए पाकिस्तान को साथ लाना है

समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, अधिकारियों का मानना है कि पाकिस्तान की आतंकवाद विरोधी मुहिम को अभी सीमित सफलता ही मिली है। यह साफ नहीं है कि यह मुहिम सफलता की ओर कैसे बढ़ेगी। वे इस बात से नाराज हैं कि तालिबान और हक्कानी नेटवर्क के आतंकी पाकिस्तान की धरती का सुविधानुसार इस्तेमाल कर रहे हैं। वहां से तैयार होकर वे मर्जी के मुताबिक अफगानिस्तान में हमला करते हैं।

Updated : 2017-12-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top