Top
Home > Archived > दर्शील सफारी किन्हें मानते है आपना सलाहकार

दर्शील सफारी किन्हें मानते है आपना सलाहकार

दर्शील सफारी किन्हें मानते है आपना सलाहकार
X

मुंबई। फिल्म तारे जमीन पर में अपने प्यारे अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाले दर्शील सफारी का कहना है कि वे आमिर खान को अपना गुरू मानते हैं और उनसे अपने कैरियर के बारे में सलाह लेते हैं।

हम आपको बता दें कि इस फिल्म से अपने निर्देशन की शुरआत करने वाले आमिर खान ने आठ साल के डिस्लेक्सिक बच्चे ईशान के जीवन की कल्पना का पता लगाया। साल 2007 मे आई इस फिल्म की पटकथा अमोल गुप्ते ने लिखी थी, जिसे राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल हुआ। साथ ही गुप्ते और आमिर के संपर्क में रहने के सवाल पर दर्शील ने कहा, मैं हाल में ही एक टीवी शो के दौरान अमोल गुप्ते से मिला था। मुझे उनसे मिलकर बहुत खुशी हुई थी। वह भी इस बात पर चकित हो गये थे, कि मैं बड़ा हो गया हूं। यह बहुत अच्छी मुलाकात थी।

दर्शील ने कहा, मेरे पापा आमिर अंकल के संपर्क में हैं। वे हमेशा या कभी कभी एक दूसरे को संदेश भेजते हैं। इसके अलावा हम अपनी नयी योजनाओं के बारे में उनसे सलाह लेते हैं। मैं उन्हें अपना गुरू मानता हूं। डिस्लेक्सिक बच्चे ईशान के किरदार में आलोचकों की तारीफ हासिल करने वाले दर्शील ने कहा कि जब वह अपने काम को देखते हैं, तो उन्हें लगता है कि यह करना आसान नहीं था।

गौरतलब है कि बीस वर्षीय कलाकार, दर्शील ने कहा, अब उसे फिर से देखने पर लगता है कि यह अभी तक का सबसे कठिन किरदार रहा होगा, लेकिन क्योंकि मैं बहुत छोटा था और उस समय दर्शील और ईशान के बीच बहुत सी समानतायें थीं, यह आसान हो गया...वास्तविकता यह है कि मेरे आस-पास मेरी मदद के लिये आमिर अंकल और अमोल अंकल थे।

Updated : 2017-12-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top