Home > Archived > परिजनों ने शव सड़क पर रखकर किया चक्काजाम

परिजनों ने शव सड़क पर रखकर किया चक्काजाम

परिजनों ने शव सड़क पर रखकर किया चक्काजाम
X

-मामला साहूकार जितेन्द्र बाथम की हत्या का

ग्वालियर। खासगी बाजार में बीते रोज साहूकार की गोली मारकर की गई हत्या के विरोध में मृतक के परिजनों ने गुरुवार को शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए।

यहां गौरतलब है कि बीते रोज जनकगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत ढोलीबुआ का पुल निवासी जीतू उर्फ जीतेन्द्र पुत्र मदनलाल बाथम (33 वर्ष) की खासगी बाजार में सिंधी धर्मशाला के पास नामजद आरोपियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। साहूकारी व जमीन के कारोबार से जुड़े जितेन्द्र बाथम की दिनदहाड़े भीड़ भरे इलाके में जिस तरह से हत्या की गई, उससे शहर में सनसनी फैल गई। घटना के बाद मृतक के परिजनों ने तारागंज निवासी दीपक बाथम व उसके साथियों पर हत्या का आरोप लगाया था। घटना स्थल के इर्द-गिर्द लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने दीपक सहित उसके साथियों अंकित पाल, अजय, भूरा व कार्तिक खटीक को संदेह के दायरे में लेकर मामला दर्ज कर लिया था।

घटना के बाद से ही क्षेत्र में तनाव व्याप्त था, जिसके चलते गुरुवार को अंतिम संस्कार के लिए ले जाते समय परिजनों व सगे-संबंधियों ने लक्ष्मीगंज चौराहे पर शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया। आक्रोशित लोग आरोपियों का एनकाउंटर करने, मृतक की विधवा को सरकारी नौकरी प्रदाय करने एवं परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग कर रहे थे। चक्काजाम की सूचना पाकर स्थिति को काबू में करने के उद्देश्य से मौके पर कई थानों का पुलिस बल सहित एसडीम व पुलिस के अधिकारी पहुंच गए। अधिकारियों के समक्ष भी मृतक के परिजनों ने अपनी मांग दोहराई तो उन्होंने परिजनों को समझाया कि नौकरी देना हमारे हाथ में नहीं है। आप आवेदन बनाकर दो, हम इसके लिए शासन से अनुशंसा करेंगे, साथ ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों द्वारा दी गई समझाइश के बाद परिजन उनकी बात मानकर चक्काजाम समाप्त करने को तैयार हुए। तत्पश्चात वह शव को लेकर मुक्तिधाम पहुंचे और शव का अंतिम संस्कार किया।

वाहनों की लगी कतार

मृतक के परिजनों द्वारा लक्ष्मीगंज में किए गए चक्काजाम के बाद सड़क पर दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतारें लग गर्इं। चक्काजाम समाप्त होने के बाद भी यातायात को पुन: बहाल होने में काफी समय लगा। इस दौरान जल्दबाजी के चलते कई वाहन चालक तो आपस में ही उलझते नजर आए।

दर्ज हो सकता है चक्काजाम का मामला

मृतक के परिजनों द्वारा शव को सड़क पर रखकर किए गए चक्काजाम को खुलवाने के लिए पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भले ही नरमी बरतते हुए दिखे हों, लेकिन मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी दबी जुबान से यह कहते सुने गए कि हुड़दंगियों के खिलाफ चक्काजाम करने का मामला दर्ज किया जाएगा, जिससे संभावना है कि कुछ समय बीतने के उपरांत जब मामला कुछ ठंडा पड़ जाएगा, तब कुछ नामजद सहित शेष अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा सकता है।

पुलिस के हत्थे चढ़े हत्यारे!

इसी बीच पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हत्या में शामिल सभी आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ने की सूचना है। हालांकि अभी कोई भी अधिकारी स्पष्ट तौर पर इस संबंध में मुंह खोलने को तैयार नहीं है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को पुलिस आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के साथ ही मामले का खुलासा कर सकती है।

Updated : 15 Dec 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top