Home > Archived > मरीजों के हित में है क्लीनिक एस्टैब्लिश्मन्ट एक्ट : अनुप्रिया

मरीजों के हित में है क्लीनिक एस्टैब्लिश्मन्ट एक्ट : अनुप्रिया

मरीजों के हित में है क्लीनिक एस्टैब्लिश्मन्ट एक्ट : अनुप्रिया
X

-डा. पकंज स्कैनिंग एण्ड पैथोलॉजी रिसर्च सेन्टर का किया उद्घाटन

-केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को एक्ट लागू न करने के लिए आईएमए के डाक्टरों ने दिया ज्ञापन

आगरा
। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल बुधवार को ताजनगरी पहुंची तो चिकित्सकों को उम्मीद जागी कि क्लीनिक स्टेबलिशमेंट एक्ट को लेकर उनकी बात सुनी जाएगी। चिकित्सकों ने उन्हें ज्ञापन दिया, मगर मंत्री ने एक्ट का समर्थन कर डाला। उन्होंने यहां तक कह दिया कि ये एक्ट मरीजों के हित के लिए बनाया है, इसलिए विरोध ठीक नहीं।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल शहर में एक निजी पैथोलॉजी लैब के उद्घाटन के कार्यक्रम में आई थी। कार्यक्रम में शहर की आईएमए ब्रांच के कई पदाधिकारी भी मौजूद थे।

आईएमए पदाधिकारियों ने उन्हें अवगत कराया कि क्लीनिकल स्टेबलिशमेंट एक्ट से चिकित्सकों का उत्पीडऩ होगा। अगर यह एक्ट लागू होता है तो चिकित्सक पेशा खतरे में आ जाएगा। इसे लेकर उन्होंने ज्ञापन भी दिया, मगर मंत्री ने उनकी बात सुनकर एक्ट को सीधे मरीजों के हित में करार दिया। कार्यक्रम में सांसद एवं एसटीएससी आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया, भाजपा बृज प्रान्त के संगठन मंत्री भवानी सिंह, डॉ. पंकज महेन्दू, डॉ. रेनू महेन्दू, छावनी परिषद के सीईओ एम. बेंकट नरसिम्हा रेड्डी, रक्षा संपदा अधिकारी अमित कुमार मिश्रा, यूपी आईएमए के अध्यक्ष डॉ. सुधीर धाकरे, आगरा आईएमए के अध्यक्ष डॉ. आरएम पचौरी, डॉ. सुनील बंसल, भाजपा महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे, बिप्रो हैल्थ केयर के श्रीकांत श्रीवास्तव, भाजयुमो नेता नीतेश शिवहरे व एड.अशोक चौबे प्रमुख से मंचस्थ रहे। संचालन सुशील सहित ने किया।

Updated : 14 Dec 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top