Home > Archived > पीएम मोदी सीप्लेन से अंबाजी मंदिर पहुंचे, की पूजा अर्चना

पीएम मोदी सीप्लेन से अंबाजी मंदिर पहुंचे, की पूजा अर्चना

पीएम मोदी सीप्लेन से अंबाजी मंदिर पहुंचे, की पूजा अर्चना
X

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में आज प्रचार का आखिरी दिन है। इसी को देखते हुए राज्य में प्रचार का मेगा शो देखने को मिला है। पहले तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जगन्नाथ मंदिर में जाकर माथा टेका और अपना प्रचार खत्म किया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अंबाजी मंदिर में जाकर दर्शन किए।

पीएम मोदी साबरमती नदी से मेहसाणा जिले के धरोई बांध तक सीप्लेन के जरिए हवाई यात्रा करते हुए यहां पहुंचे। आपको बता दें कि सीप्लेन से सफर करने वाले नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री बनें हैं। धरोई बांध पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने सडक़ के रास्ते ही अंबाजी मंदिर तक का सफर तय किया। पीएम मोदी ने सरदार ब्रिज से सीप्लेन तक की उड़ान भरी थी।

अंबाजी मंदिर में पहुंचकर पीएम मोदी ने विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना की और चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रचार खत्म किया। इससे पहले प्रधानमंत्री सडक़ के जरिए मंदिर तक पहुंचे। धरोई बांध से अंबाजी मंदिर तक का सफर पीएम मोदी ने गाड़ी के जरिए तय किया और इस दौरान वो गाड़ी से बाहर निकलकर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। पीएम मोदी को देखने के लिए भारी हुजूम देखने को मिला। साबरमती रिवरफ्रंट पर भी नरेंद्र मोदी को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई थी।

नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री बने हैं, जिन्होंने सीप्लेन में उड़ान भरी है। पीएम मोदी उसी सी-प्लेन से वापस भी लौटेंगे। पीएम ने एक चुनाव रैली में घोषणा की, देश के इतिहास में पहली बार कोई सी-प्लेन साबरमती नदी पर उतरेगा। मैं धरोई बांध पर उतरने के बाद सी-प्लेन से अंबाजी जाऊंगा और वापस आऊंगा। आपको इस प्लेन की खासियत बताएं तो इसका वजन करीब 700 ्यत्र का है इसमें छ: सीटें हैं और करीब 1100 किलो का वजन ये ढो सकता है।

Updated : 12 Dec 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top