Top
Home > Archived > अफ्रीका की नेल पीटर्स बनी मिस यूनिवर्स

अफ्रीका की नेल पीटर्स बनी मिस यूनिवर्स

अफ्रीका की नेल पीटर्स बनी मिस यूनिवर्स

लॉस वेगास। मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर के बाद सभी की नजरें श्रद्धा शशिधर पर थीं जो मिस यूनिवर्स 2017 में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं थीं। 13 साल बाद मानुषी ने भारत को मिस वर्ल्ड का खिताब दिलाया, जिसके बाद कुछ इसी तरह की उम्मीदें श्रद्धा शशिधर से भी लगाई जानें लगीं कि 17 साल से जो इस खिताब के लिए सूखा पड़ा है वो खत्म होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इस बार एक बार फिर भारत के हाथ से मिस यूनिवर्स का खिताब चूक गया। श्रद्धा शशिधर मिस यूनिवर्स 2017 नहीं बन पाईं। इस बार मिस यूनिवर्स 2017 का ताज साउथ अफ्रीका की डेमी-ले नेल-पीटर्स के सिर सजा।

कौन हैं डेमी-ले नेल-पीटर्स

दक्षिण अफ्रीका की रहने वालीं डेमी-ले नेल-पीटर्स ने नॉर्थ-वेस्ट यूनिवर्सिटी से बिजनेस मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की है। डेमी-ले नेल-पीटर्स साउथ अफ्रीका की तरफ से मिस वर्ल्ड 2017 और मिस यूनिवर्स 2017 में अपने देश दक्षिण अफ्रीका को प्रतिनिधित्व करने वाली थीं, लेकिन दोनों प्रतियोगिताओं की डेट क्लैश होने की वजह से डेमी-ले नेल को मिस यूनिवर्स 2017 के लिए भेजा गया। डेमी-ले नेल-पीटर्स एक बार बहुत बड़ी मुसीबत में फंस गईं थीं और उन पर बंदूक तान दी गई थी। इस हादसे से डेमी इस कदर डर गईं कि बाद में उन्होंने फैसला किया कि वो अपने देश में आत्मरक्षा यानि सेल्फ डिफेंस को प्रमोट करेंगी और लोगों को उस बारे में जागरुक करेंगी। तब से डेमी यही करती आ रही हैं।

39 साल बाद द. अफ्रीका को मिली मिस यूनिवर्स

डेमी-ले नेल-पीटर्स साउथ अफ्रीका की दूसरी मिस यूनिवर्स हैं। इससे पहले मार्गरेट गार्डिनर 1978 में मिस यूनिवर्स साउथ अफ्रीका बनीं थीं। इस हिसाब से देखा जाए तो साउथ अफ्रीका को करीब 39 साल बाद मिस यूनिवर्स का ताज मिला है।

भारतीयों की टूटी उम्मीदें

भारतीय कंटेस्टेंट श्रद्धा शशिधर से सभी लोगों को उम्मीदें थीं और कयास लगाए जा रहे थे कि 17 साल से मिस यूनिवर्स के ताज का इंतजार इस बार खत्म होगा, लेकिन श्रद्धा ताज के पास तो क्या टॉप 16 में भी जगह नहीं बना पाईं।

Updated : 2017-11-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top