Home > Archived > पीएम मोदी पहुंचे कच्छ, बोले - किसानों की मेहनत को सलाम करता हूं

पीएम मोदी पहुंचे कच्छ, बोले - किसानों की मेहनत को सलाम करता हूं

पीएम मोदी पहुंचे कच्छ, बोले  - किसानों की मेहनत को सलाम करता हूं
X

भुज। पीएम मोदी आज गुजरात के चुनावी रण में हैं। पीएम मोदी आज एक दिन में चार रैलियां करेंगे। पीएम ने सबसे पहली रैली भुज के लालन मैदान में की। चुनावी रैली करने से पहले पीएम मोदी आशापुरा माता के मंदिर गए। पीएम मोदी ने आशापुरा माता के दर्शन किए और पूजा अर्चना की। इसके बाद पीएम मोदी ने पहली रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत गुजराती भाषा में की। पीएम मोदी ने कहा कि आशापुरा मां में मुझे आस्था है और इसलिए प्रचार की शुरूआत आशापुरा मां के दर्शनों के साथ की है। पीएम मोदी ने अपने भाषण में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष ने हम पर इतना कीचड उछाला कि कमल खिल गया।

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी को गुजरात को ध्यान में नहीं रखा और ये सरदार पटेल के जमाने से हो रहा है। पीएम ने कहा कि मैं गुजरात की रग-रग को जानता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि क से कच्छ होता है और क से कमल होता है। पीएम ने कहा कि किसानों की मेहनत को सलाम करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि कच्छ में पानी की वजह से लोगों को पलायन तक करना पडा।

मोदी ने कहा कि कच्छ की हालत ऐसी थी कि नौकरी करने के लिए यहां कोई आने को तैयार नहीं था। पीएम मोदी ने कहा कि किसी ने कल्पना भी की थी कि कच्छ में खेती भी हो सकती है। पीएम मोदी ने कहा कि कच्छ में कभी खेती पर चर्चा भी नहीं होती थी। कच्छ के एक तरफ रेगिस्तान तो दूसरी तरफ पाकिस्तान। साथ ही उन्होंने कहा कि लेकिन हमने कच्छ रेगस्तिान में केसर खिला दिया। पीएम मोदी ने कहा कि केसर की खेती कश्मीर में होती थी लेकिन हमने कच्छ में भी केसर खिला दिया। पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात मेरी मां है और भारत परमात्मा। साथ ही उन्होंने कहा कि गुजरात ने मुझे बच्चे की तरह पाला है।

मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि तुम्हारी ये हिम्मत कि गुजरात आकर मुझ पर हमला बोले। पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात आकर गुजरात के बेटे पर हमला बोले वालों को यहां की जनता माफ नहीं करेगी। मोदी ने कहा कि नेहरू के जमाने जो भूकंप आया था, उसका काम काज आज नहीं दिखता लेकिन 2001 के भूकंप में हमारा काम काज दिखता है। पीएम मोदी ने कहा कि आज कच्छ का रणोत्सव दुनियाभर में मशहूर है। मोदी ने कहा कि विकास ही हमारा मंत्र है। गुजरात के पर्यटन और हस्तकला ने दुनिया में पहचान बनाई है। पीएम मोदी ने कांग्रेस के वंशवाद पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ विकास है तो दूसरी तरफ वंशवाद है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्षों का नाम देखिए, वंशवाद का पता लग जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि जो सिर्फ परिवार के बारे में सोचेगा, वह देश के बारे में कभी नहीं सोच पाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सेना ने पाकिस्तान में आतंकियों को मौत के घाट उतारा। साथ ही उन्होंने कहा कि डोकलाम में चीन से आंख से आंख मिलाकर बात की। हमारे सैनिकों ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया। साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्षियों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए, सर्जिकल स्ट्राइक की फोटो मांगी, वीडियो मांगा। पीएम मोदी ने कहा कि क्या वहां फिल्म बनवाते। साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्षी अगर सेना की बहादुरी की तारीफ नहीं कर सकते तो कम से कम चुप रहिए।

Updated : 2017-11-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top