Home > Archived > भारत में ओप्पो का खुलेगा सिंगल ब्रांड रिटेल स्टोर

भारत में ओप्पो का खुलेगा सिंगल ब्रांड रिटेल स्टोर

भारत में ओप्पो का खुलेगा सिंगल ब्रांड रिटेल स्टोर
X

स्वदेश वेब डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो को भारत में सिंगल ब्रांड रिटेल स्टोर्स खोलने के लिए अनुमति मिल गई है। अब कंपनी भारतीय ग्राहकों को अपने मोबाइल फोन सीधे बेच सकेगी। आपको बता दे कि स्मार्टफोन की खरीदारी के लिए भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार है।

गौरतलब है कि एफआईएफपी ने मंगलवार को ओप्पो स्मार्टफोन को भारत में अपने सिंगल ब्रांड रिटेल स्टोर्स खोलने की इजाजत दी थी। अब सरकार की तरफ से अंतिम फैसला होने के बाद ओप्पो अपने मौजूदा थोक भाव के अलावा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से अपने स्मार्टफोन भारत में बेच पाएगी। इससे पहले कंपनी अपने डिस्ट्रीब्यूटर मॉडल का इस्तेमाल करते हुए फ्रेंचाइजीज के माध्यम से अपने स्मार्ट डिवाइस भारत में बेच रही थी।

हम आपको बता दें कि डेटा कंपनी की रिपोर्ट के मुताबिक जून 2017 के आंकड़ों के मुताबिक ओप्पो भारतीय स्मार्टफोन बाजार में चौथी सबसे बड़ी कंपनी है। ओप्पो की नोएडा में एसेंबली यूनिट है, जिसमें जुलाई 2016 से प्रॉडक्शन शुरू हुआ था। कंपनी अपने उत्पादन की क्षमता को बढ़ाना चाहती है जिसके लिए कंपनी भारत में एक मोबाइल फोन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की योजना भी बना रही है।

Updated : 2017-10-05T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top