Top
Home > Archived > अमित शाह ने शिमला में रन फॉर यूनिटी को दिखाई हरी झंडी

अमित शाह ने शिमला में 'रन फॉर यूनिटी' को दिखाई हरी झंडी

अमित शाह ने शिमला में


शिमला। हिमाचल विधानसभा चुनावों के लिए शिमला पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार सुबह शिमला में 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना किया।

इस अवसर पर शाह ने कहा कि सरदार पटेल ने देश की एकता और अखंडता के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, और आज हमें भी एकजुट होकर आगे आना होगा, ताकि वही एकता अखंडता बनी रहे।

शाह ने कहा कि सरदार पटेल देश की आत्मा में विराजमान हैं। उन्होंने देश की सांस्कृतिक, विविधता का जिक्र करते हुए कहा कि हमने एकता अपनी विरासत से सीखी है। विश्व की हर परंपरा को हमने अपने अंदर समेटा है। देश की एकता एवं अखंडता के लिए सरदार पटेल ने अहम भूमिका निभाई है। इसका पूरे देश को पता चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम यह कल्पना ही नहीं कर सकते कि यदि सरदार पटेल नहीं होते तो देश एक कैसे रहता। पटेल को तीन पीढ़ियों से भुलाने का काम किया। इसलिए उनकी याद में आज एकता दौड़ का आयोजन किया जा रहा है।

शाह ने मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते इसे एकता दिवस के रूप में मनाना शुरू किया था। इस मौके पर मौजूद लोगों के साथ अमित शाह ने देश की एकता की भी शपथ ली। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को देशभर में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई जा रही है। इस अवसर पर रन फॉर यूनिटी का भी आयोजन किया जा रहा है।

Updated : 2017-10-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top