Home > Archived > पीएम मोदी ने भावनगर में रो-रो प्रोजेक्ट का किया शिलान्यास

पीएम मोदी ने भावनगर में रो-रो प्रोजेक्ट का किया शिलान्यास

पीएम मोदी ने भावनगर में रो-रो प्रोजेक्ट का किया शिलान्यास
X

भावनगर। पीएम नरेंद्र मोदी सबसे पहले भावनगर पहुंचे और घोघा पोर्ट में एक विशाल जनसभा को संबोधन किया। उससे पहले पीएम ने आज भावनगर में 650 करोड़ रुपये की लागत से बनी रो-रो (रोल ऑन, रोल ऑफ) फेरी सर्विस परियोजना का लोकार्पण किया। यह फेरी सर्विस भावनगर जिले के घोघा से भरुच जिले के दाहेज के बीच खंभात की खाड़ी में शुरू की गई है। लोकार्पण समारोह के बाद पीएम ने घोघा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों को बताया कि इस सर्विस से गुजरात के करोड़ों लोगों की जिंदगी आसान होगी। पीएम इसके बाद रो-रो फेरी सर्विस से घोघा से दाहेज तक की यात्रा करेंगे। वहां से फिर पीएम बड़ोदरा के लिए रवाना होंगे, जहां कई विकास योजनाओं की शुरुआत करेंगे।

हम आपको बता दें कि पहले भावनगर और वडोदरा की दूरी 360 किमी थी जो इस सेवा की शुरूआत के बाद महज 31 किमी रह जाएगी।मोदी ने कहा कि घोघा की धरती से आज पूरे हिंदुस्तान को एक अनमोल तोहफा दिया। पीएम ने गुजरात दौरे से पहले ही इस फेरी सर्विस के बारे में एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। उसके साथ उन्होंने लिखा है, “घोघा-दाहेज फेरी सर्विस गुजरात में यातायात और आधारभूत संरचना को मजबूत करेगा।” बता दें कि सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के बीच मौजूदा समय में सड़क से यात्रा करने में 8 से 10 घंटे का समय लगता है। इस फेरी सर्विस के शुरू होने से अब लोग एक घंटे से भी कम समय में यात्रा पूरी कर सकेंगे। परियोजना के पहले चरण में यह सर्विस यात्रियों के लिए सुरू की गई है। दूसरे चरण में इस सर्विस से गाड़ियों और सामानों को ले जाया जाएगा। नरेंद्र मोदी जब राज्य के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने साल 2012 में इस परियोजना की नांव रखी थी। यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार केंद्र में थी तो विकास पर प्रतिबंध लगा दिया था। पुरानी सरकार ने कंपनी को ही काम करने को कहा था। लेकिन जब आप सबने मुझे सेवा का मौका दिया तो मैंने गुजरात में विकास को नए पंख लगा दिए।तमाम परेशानियां भी आई लेकिन मैंने गुजरात में हर वर्ग के विकास की कसम खाई है।मैनें कोशिश की है रो-रो फेरी सेवा में स्थानीय नौजवानों को ही योग्यता के मुताबिक इसमें ट्रेंड कर काम दिया जाएगा।

Updated : 22 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top