Home > Archived > भगवान राम की 100 मीटर ऊंची मूर्ति के लिए चांदी के तीर भेंट करेंगे : शिया वक्फ बोर्ड

भगवान राम की 100 मीटर ऊंची मूर्ति के लिए चांदी के तीर भेंट करेंगे : शिया वक्फ बोर्ड

भगवान राम की 100 मीटर ऊंची मूर्ति के लिए चांदी के तीर भेंट करेंगे : शिया वक्फ बोर्ड
X

लखनऊ। यूपी के शिया वक्फ बोर्ड ने सीएम योगी को एक प्रस्ताव भेजा है जिसमे बताया गया है कि अयोध्या में प्रस्तावित भगवान राम की 100 मीटर ऊंची मूर्ति के लिए 10 चांदी के तीर भेंट करने की बात कही गई है। और साथ ही बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा है कि कुछ शिया मुसलमानों ने वक्फ बोर्ड के जरिए चांदी के तीर गिफ्ट करने का सुझाव दिया है। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उन्होंने एक खत भी भेजा है। जिसमे रिजवी ने कहा कि ये तीर भारत की आतंकवाद से लड़ाई के प्रतीक होंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह भगवान राम ने तीरों से राक्षसों का वध किया था, उसी तरह हम चाहते हैं कि ये तीर आतंकवाद से लड़ाई का प्रतीक बनें। ताकि सभी धर्मों को मानने वाले लोग भारत में शांति से रह सकें।

विदित है कि ‘न्यू अयोध्या’ प्लान के तहत यूपी में योगी सरकार ने अयोध्या में सरयू नदी के आसपास भगवान राम की एक विशाल मूर्ति बनाने की तैयारी कर रही है। धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य के पर्यटन विभाग ने इसकी एक प्रेजेंटेशन गवर्नर राम नाइक को भी दिखाई है। कुछ अधिकारियों ने कहा था कि सरकार के स्लाइड शो में भगवान राम की मूर्ति 100 मीटर रखने की बात कही गई है, लेकिन यह अभी फाइनल नहीं हुआ है। राज भवन से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक पर्यटन विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी अवनीश कुमार अवस्थी ने यह प्रेजेंटेशन बनाई थी।

हम आपको बता दे कि 18 अक्टूबर को अयोध्या में होने वाले दीवाली समारोह के लिए तय किए गए कार्यक्रमों की जानकारी थी। जिसमे गवर्नर राम नाइक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अलफोंस और संस्कृति मंत्री महेश शर्मा भी इस समारोह में मौजूद रहेंगे।

Updated : 17 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top