Home > Archived > आज श्रृंखला जीतने उतरेगा भारत

आज श्रृंखला जीतने उतरेगा भारत

आज श्रृंखला जीतने उतरेगा भारत
X

-भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया टी-20 मैच आज
गुवाहाटी। भारतीय टीम मंगलवार को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के लिए मैदान में उतरेगी तो उसकी निगाहें इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने की रहेगी। मेहमान कंगारू टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए पूरी ताकत लगाएगी।

एसीए बरसापारा स्टेडियम का यह अंतरराष्ट्रीय डेब्यू होगा। भारत ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 4-1 से रिकॉर्ड जीत दर्ज की थी और अब वह टी20 सीरीज में भी अपना दबदबा बनाए रखना चाहेगी। भारत ने रांची में वषार्बाधित पहला मुकाबला आसानी से 9 विकेट से जीता था। रांची में भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया था और बल्लेबाजों को ज्यादा मौका नहीं मिल पाया था। इसके चलते भारत द्वारा इस मैच में प्लेइंग इलेवन में बदलाव की गुंजाइश नहीं है। वैसे भी कोहली अचानक टीम में बदलाव के मूड में नहीं होते हैं। आॅस्ट्रेलिया का इस मैच में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, लेकिन टीम पूरे दौरे पर ही संघर्ष कर रही है। इसके चलते मेहमान टीम द्वारा भी इस मैच में बदलाव की उम्मीद कम ही है। कप्तान डेविड वॉर्नर उम्मीद करेंगे कि उनके बल्लेबाज जिम्मेदारीभरा प्रदर्शन कर मजबूत स्कोर बनाए ताकि गेंदबाजों के पास कुछ मौका रहे।

जगह बनाने के लिये पास करना होगा यो-यो टेस्ट

भारतीय टीम ने श्रीलंका दौरे के दौरान 2012 में फिटनेस टेस्टिन रूटीन के लिए यो-यो की शुरूआत की। कप्तान, कोच और मुख्य चयनकर्ता, चयन समिति के अन्य सदस्यों ने सपोर्ट स्टाफ, ट्रेनर और फिजियो के साथ सलाह-मशविरा करके फिटनेस के कुछ मानक तय किए है। श्रीलंका दौरे और वर्तमान आॅस्ट्रेलिया सीरीज में टीम के सभी खिलाड़ियों ने फिटनेस टेस्ट पास किया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त यो यो टेस्ट में अंतरराष्ट्रीय एथलीट्स के लिए कराए जाने वाले कार्डिओ ड्रिल को भी शामिल किया गया है। यो यो टेस्ट के लिए खिलाड़ियों को खुद को व्यवस्थित रूप से स्पीड अप करने की जरूरत होगी। इस परीक्षण के बाद खिलाड़ियों को स्कोर दिया जाएगा, उसी के अनुसार तय होगा कि कौन यो यो टेस्ट में पास हुआ है। जौहरी ने बताया, एकदम नए खिलाड़ियों के लिए बेसिक स्कोर करना जरूरी होगा, लेकिन धीरे धीरे फिटनेस टेस्ट और मुश्किल होता जाएगा।

Updated : 2017-10-10T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top