Home > Archived > परिजनों को न्याय दिलाने विधानसभा में उठाएंगे मुद्दा

परिजनों को न्याय दिलाने विधानसभा में उठाएंगे मुद्दा

परिजनों को न्याय दिलाने विधानसभा में उठाएंगे मुद्दा
X

-मामला कल्याण मेमोरियल हॉस्पीटल में हुई 20 वर्षीय युवक की मौत का
ग्वालियर/सुजान सिंह बैस। कल्याण मेमोरियल हॉस्पीटल में हुई 20 वर्षीय युवक की मौत के मामले में परिजनों को न्याय दिलाने के लिए अब विधान सभा में मामला उठाया जाएगा। पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक डॉ. गोविन्द सिंह ने कहा कि कल्याण मेमोरियल हॉस्पीटल प्रबंधन की लापरवाही के कारण 20 वर्षीय युवक की मौत हुई है। जिसका मामला विधानसभा में उठाया जाएगा।

जानकारी के अनुसार भिण्ड के व्यवसायी मनोज जैन के पुत्र और शंकर जैन के भतीजे 20 वर्षीय सक्षम जैन विगत माह 11 सितंबर को सिटी सेन्टर क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में जख्मी हो गए थे। जिसके उपचार के लिए वह कल्याण मेमोरियल हॉस्पीटल पहुंचा था। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में युवक को सामान्य उपचार दिया गया। जबकि युवक को हेड इंजुरी हुई थी। युवक के परिजन बार-बार चिकित्सक से न्यूरोसर्जरी के चिकित्सकों को बुलाने की बात कहते रहे, उसके बाद भी युवक को किसी न्यूरोसर्जरी के चिकित्सक के पास नहीं भेजा गया। इतना ही नहीं युवक के चाचा शंकर जैन ने आरोप लगाया था कि वह अपने भतीजे को किसी अन्य अस्पताल में रैफर करने की बात कहते रहे, लेकिन चिकित्सक ने उनकी एक नहीं सुनी और यह कह कर डरा दिया गया कि अगर युवक को वेन्टीलेटर से हटाते हैं तो वह मर जाएगा। उन्होंने यह भी कहा था कि उनके भतीजे की मृत्यु हो जाने के बाद भी चिकित्सक उसे वेन्टीलेटर पर रखे रहे और उनसे लगभग 1 लाख रूपए भी जमा कराए। इसी मामले को लेकर पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक डॉ. गोविन्द सिंह ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा था कि हॉॅस्पिटल प्रबंधन पर हत्या का मामला दर्ज होना चाहिए। लेकिन प्रशासन ने आज दिन तक अस्पताल के चिकित्सकों पर कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके चलते अब डॉ. सिंह इस मामले को विधानसभा में उठाएंगे।

नर्सिंग होम बने लूट का अड्डा: डॉ. गोविन्द सिंह


पूर्व मंत्री एवं विधायक डॉ. गोविन्द सिंह ने कहा कि ग्वालियर के ज्यादातर नर्सिंग होम लूट का अड्डा बने हुए हैं। महिला प्रसूतिकाओं की नार्मल डिलेवरी को भी सीजरिंग आॅपरेशन कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि वे सभी नर्सिंग होमो की यह जानकारी भी जुटा रहे हैं कि इन नर्सिंग होम में कितने सीजरिंग आॅपरेशन हुए हैं।

इनका कहना है

परिजनों के आरोप गलत हैं, अगर पैसे जमा कराए हैं तो उसकी रसीद परिजन दिखा सकते हैं।

डॉ. अभिनव शर्मा
कल्याण हॉस्पीटल

Updated : 10 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top