Home > Archived > यूपी के खाते में आयी सीनियर रोलर हॉकी ट्राफ ी

यूपी के खाते में आयी सीनियर रोलर हॉकी ट्राफ ी

आगरा| सीनियर, जूनियर, सब जूनियर तीनों वर्गों के फाइनल में पहुंचने के बावजूद दिल्ली के हिस्से में एक भी ट्राफी नहीं आयी। सीनियर व जूनियर में यूपी (मेरठ व गाजियाबाद) और सब जूनियर रोलर हॉकी मैच में मप्र (नरसिंहपुर) से परास्त होने के बाद दिल्ली सबसे नीचे रहा। न्यू इरा स्पोट्र्स एंड एजुकेशनल सोसायटी द्वारा माउंट लिट्रा जी स्कूल (शमशाबाद रोड) में चल रहे तीन दिवसीय रोलर स्केटिंग चौम्पियनशिप में सबसे अधिक मेडल मप्र के खिलाडिय़ों में जीते। वहीं अंतिम दिन सबसे रोमांचक प्रतियोगिता रोड रेस रही, जिसमें 16 टीमों ने हिस्सा लिया।

रविवार सुबह 8 बजे रोमांचकारी रोड रेस का आयोजन किया गया। जिसमें 4-18 वर्ष तक बच्चों ने 16 वर्गों हिस्सा लिया। मुख्य रोड पर एक किमी तक रोमांचकारी रेस का लुत्फ उठाने के लिए राहगीर भी रुक गए। वहीं स्केटिंग करते छोटे-छोटे खिलाडिय़ों के साथ उनके मम्मी पापा भी दौड़ते हुए नजर आए। रोलर हॉकी फाइनल में सीनियर व जूनियर वर्ग में दिल्ली को यूपी ने दो-दो गोल से हराया। जबकि सब जूनियर वर्ग में एमपी ने दिल्ली को दो गोल से हराया।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ व जल संरक्षण का दिया संदेश
प्रतियोगिता में भाग लेने वाले हर बच्चे ने अपनी ड्रेस के पीछे लिखे स्लोगन के माध्यम से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ व जल संरक्षण का संदेश दिया। स्मृति संस्था व रेनबो हॉस्पीटल की ओर विजेता प्रतिभागियों को गिफ्ट हैम्पर देकर पुरस्कृत किया गया। रेनबो हॉस्पीटल की ओर से खेल के दौरान दुर्घटनाग्रस्त खिलाडिय़ों के लिए फस्र्ट एड की सुविधा के साथ एम्पुलेंस की व्यवस्था भी की गई।

समापन समारोह में बच्चों को किया गया पुरस्कृत
न्यू इरा स्पोट्र्स एंड एजुकेशनल सोसायटी द्वारा माउंट लिट्रा जी स्कूल (शमशाबाद रोड) में चल रहे तीन दिवसीय रोलर स्केटिंग चौम्पियनशिप में 15 प्रदेशों के लगभग 400 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। समापन समारोह में सभी विजेता खिलाडिय़ों को मेडल व रोलर हॉकी मैच जीतने वाली चीमों को ट्राफी प्रदान पर पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि लोधी ग्राम पंचायत के प्रधान सुजान सिंह ने बच्चों को पुरस्कृत किया। इस मौके पर माउंट लिट्रा स्कूल के निदेशक स्पर्श बंसल, प्रधानाचार्य रंजीता रानी, न्यू इरा स्पोट्र्स एंड एजुकेशनल सोसायटी के अध्यक्ष केएन लाल, आयोजनसचिव ऋतु श्रीवास्तव, आयोजन समिति के सचिव संजय श्रीवास्तव, ग्राम पंचायत सदस्य प्रवेन्द्र कुमार, कोच संजय विक्चर, शरद शर्मा, गौरव नीमा, फेरद आरुख, करुआ गुप्ता, आकाश तोमर आदि उपस्थित थे। संचालन रीनेश मित्तल ने किया।

Updated : 9 Jan 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top