Home > Archived > युवा ही देश में परिवर्तन ला सकता है : अभाविप

युवा ही देश में परिवर्तन ला सकता है : अभाविप

युवाओं को संस्कारयुक्त व रोजगारपरक शिक्षा की आवश्यकता

झांसी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश संगठन मंत्री विजय प्रताप ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। युवा छात्रों को लैपटॉप व बेरोजगारी भत्ता देने का प्रलोभन देकर केवल वोट बैंक की राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में युवाओं को रोजगारपरक और संस्कार युक्त शिक्षा देने की आवश्यकता है। वे आज विद्यार्थी परिषद कार्यालय पर आयोजित कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

विद्यार्थी परिषद की इस बैठक में कार्यकर्ताओं को मार्ग दर्शन देते हुए उन्होंने कहा कि परिषद के सभी कार्यकर्ताओं को नगर के सभी शिक्षा संस्थानों में सघन संपर्क का अभ्ज्ञियान चलाना है और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नीतियों को प्रत्येक छात्र तक पहुंचाना है। बैठक में महानगर के कार्यकर्ताओं को उन्होंने कार्यपद्धति के सूत्र भी बताए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और महिला उत्पीडऩ की शिकायतें बढ़ती जा रही है। जिससे आम जनता के मन में भय का वातावरण बना हुआ है। युवाओं का आहवान करते हुए उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि विद्यार्थी परिषद पूरे प्रदेश में एक मुहिम चलाकर युवाओं के बीच देश बचाने का संदेश दें, क्योंकि युवा ही देश में परिवर्तन ला सकता है।

शिक्षा में व्याप्त खामियों को दूर करने के लिए उन्होंने युवाओं से आगे आने पर जोर दिया। बैठक में महानगर रामकिशन निरंजन, संगठन मंत्री सुमित प्रताप सिंह, रसकेन्द्र गौतम, महानगर मंत्री मनेन्द्र सिंह गौर, अंकित सेसा, सौरभ बग्गम, प्रियांशु पटैरिया, पुष्पेन्द्र सिंह यादव, हेमंत, आकाश, अजय, जितेन्द्र बबेले, प्रवीण लखेरा, आशीष गुप्ता, दीपेश गुप्ता, रविन्द्र यादव, अंकित झा, पवन पाठक, संतोष कुमार, ब्रजेश कुशवाहा, अजय शुक्ला, शिवम तिवारी, भीष्म राजपूत, आकाश शर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Updated : 23 Jan 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top