Latest News
Home > Archived > मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 31 उम्मीदवारों की पहली सूची

मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 31 उम्मीदवारों की पहली सूची

मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 31 उम्मीदवारों की पहली सूची
X


नई दिल्ली।
मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को 31 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की। राज्य में विधानसभा चुनाव चार तथा आठ मार्च को होंगे। उम्मीदवारों पर फैसला पार्टी की केंद्रीय निर्वाचन कमेटी की एक बैठक के दौरान लिया गया,

जिसकी अध्यक्षता भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने की। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों ने भी शिरकत की। भाजपा ने हिंगांग विधानसभा सीट से एन.बीरेन सिंह, खुरई से एल.सुसिंद्रो मेतेई, थोंगजू से ठाकुर विश्वजीत सिंह, केराव से एल.रामेश्वर मेतेई, आंद्रो से निमाईचंद लुवांग तथा लामलाई से इबोमचा सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

इनके अलावा, सागोलबांद, केसामथोंग, याईस्कूल, वांगखेई, नोथोउजाम, पाटसोई, लंगथाबल, वांगोई, मयंग इंफाल, नांबोल, ओईनाम, माईरांग, थांगा, कुंबी, लिलोंग, थुबल, वांगखेम, हिरोक, वांगिंग तेनथा, खांगाबोक, वाबगई, हिरायंगलम, सुंगनू तादुबी (अनुसूचित जनजाति) तथा तामेई (अनुसूचित जनजाति) विधानसभा सीटों से भी उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है। कुल 60 सीटों वाली मणिपुर विधानसभा के लिए चुनाव दो चरण में होंगे। मतगणना 11 मार्च को होगी। पहले चरण में 38 सीटों पर मतदान होंगे।

Updated : 2017-01-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top