Home > Archived > पुलिस ने पकड़ा हथियारों का कारखाना, एक गिरफ्तार

पुलिस ने पकड़ा हथियारों का कारखाना, एक गिरफ्तार

झांसी। प्रेमनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक घर में निर्मित हो रहे असलहों की फैक्ट्री में छापा मारकर आधा दर्जन असलहे बरामद कर लिए। पुलिस ने असलाहा बनाने वाले युवक को भी दबोच लिया। सदर क्षेत्राधिकारी ने इन असलहों को आगामी विधानसभा चुनाव में प्रयुक्त होने की आशंका जताई है। पकड़े गए युवक से पूंछतांछ जारी है।

सदर क्षेत्राधिकारी अमृतलाल ने जानकारी देते हुये बताया कि गणतंत्र दिवस और आदर्श आचार संहिता को देखते हुये एसएसपी अखिलेश चौरसिया के निर्देशन एवं एसपी सिटी दिनेश कुमार के नेतृत्व में शनिवार की सुबह प्रेमनगर थाना प्रभारी धर्मवीर यादव अपने हमराह के साथ गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें जानकारी हुई कि पुलिया नम्बर 9 इलाहाबादी मोहल्ले में एक घर के अन्दर असलहा फैक्ट्री संचालित की जा रही है। सूचना को गम्भीरता से लेते हुये पुलिस बताये गये स्थान पर पहुंची और घर में दबिश दी।

दबिश के दौरान पुलिस ने 315 बोर के 3 तमंचे व 2 जिंदा कारतूस, 312 बोर के दो तमंचे व 4 कारतूस, 32 बोर की एक रिवाल्वर और 312 बोर का एक अधबना तमंचा व शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किये। पकड़े गये युवक ने पूंछतांछ में अपना नाम प्रशान्त श्रीवास निवासी इलाहाबादी मोहल्ला पुलिया नम्बर 9 बताया। पकड़े गये युवक के अनुसार वह बेरोजगार था। काम की काफी तलाश की। लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

इस कारण उसने यह रास्ता अपनाया लिया। क्षेत्राधिकारी अमृतलाल ने इन असलाहों को चुनाव में गड़बड़ी फैलाये जाने के लिये प्रयुक्त किए जाने की आशंका जताई। एक सवाल के जबाब में उन्होंने बताया कि गिरफ्त में आए प्रशान्त से फिलहाल गहनता से पूछतांछ की जा रही है।

Updated : 22 Jan 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top