Top
Home > Archived > अब घर पर पाए दमकती त्वचा

अब घर पर पाए दमकती त्वचा

अब घर पर पाए दमकती त्वचा


खूबसूरती की फ़िक्र हर किसी को होती हैं। जिसके चलते हर थोड़े दिन में पार्लर जाना पड़ता है। अगर आप पार्लर जाना नहीं चाहती तो हम आपके लिए कुछ घरेलू टिप्स लाये जिसे आप लगाकर सुन्दर और खूबसूरत दिखने लग जाएगी...



हल्दी दही स्क्रब

यह स्क्रब सन टैन और त्वचा की सफाई अच्छे से करता है। इसको बनाने के लिए आधी चम्मच हल्दी पाउडर 1 चम्मच दही में मिलाएं। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर ठण्डे पानी से धो लें। हल्दी, त्वचा की सफाई करती है और दही नमी पहुंचाती है। चाहे तो आप इस मिक्सचर में निम्बू भी दाल सकते हैं। निम्बू भी टेन हटाने का काम करती हैं।

हल्दी शहद पेस्ट
इस पेस्ट को बनाने के लिए शहद और हल्दी में थोडी सी बूंद गुलाब जल की मिला दें। फिर पेस्ट को अपने गर्दन और चेहरे पर लगाएं। यह पेस्ट झुर्रियां हटाता है इसलिए इसको हफ्ते में दो बार लगाएं।

हल्दी आटा
हल्दी को आटे के साथ मिलाएं और उसमें कुछ बूंद शहद और दूध की डालें। इसका पेस्ट बनाएं और अपने चेहरे पर लगाएं। इस पेस्ट को लगाने से पहले अपने चेहरे को साबुन से धो लें फिर इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगा कर रखें और फिर गरम पानी से धो लें। इस हल्दी पेस्ट को लगाने से सन टैनिंग भी गायब हो जाती है।

हल्दी, चंदन और दूध
एक प्याले में हल्दी, चंदन और कुछ बूंदे दूध की मिला कर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 2 से 3 मिनट तक के लिए मसाज करें। पेस्ट को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें फिर पानी से धो लें।

Updated : 2017-01-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top