Latest News
Home > Archived > मुझसे बेहतर कप्तान बनेंगे विराट: धोनी

मुझसे बेहतर कप्तान बनेंगे विराट: धोनी

मुझसे बेहतर कप्तान बनेंगे विराट: धोनी
X


पुणे l
भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान रहे महेंद्र सिह धोनी का मानना है कि विराट के नेतृत्व में भारतीय टीम अब तक की सबसे सफल टीम बनकर सामने आएगी।

धोनी ने भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को खेले जाने वाले पहले वनडे से पूर्व शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा मुझे यकीन है कि भारतीय टीम विराट की कप्तानी में अब तक की सबसे सफल टीम बनकर दिखाएगी और मुझसे ज्यादा मैच जीतेगी। उनकी टीम निश्चित ही तीनों प्रारूपों में कमाल करेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे और टी20 सीरीज से पहले ही धोनी ने अपनी कप्तानी इस प्रारूप में भी छोड़ दी और अब विराट तीनों प्रारूपों के कप्तान हैं।

धोनी ने अचानक सीरीज से पहले कप्तानी छोड़ने के फैसले पर कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले ही कप्तानी छोड़ने का मन बना चुके थे।उन्होंने कहा मेरी भारत में आखिरी सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ थी और उसके बाद ही मैंने बीसीसीआई को कप्तानी छोड़ने के लिये कह दिया था।

पूर्व कप्तान ने साथ ही कहा कि उनके हिसाब से भारत में तीनों प्रारूपों में एक ही कप्तान होना चाहिए। उन्होंने कहा मेरे हिसाब से हमारे देश में अलग अलग प्रारूप के अलग कप्तान का प्रयोग कारगर नहीं है। इसलिए टेस्ट के अलावा वनडे और टी20 में एक ही कप्तान होना चाहिए।

Updated : 2017-01-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top