Latest News
Home > Archived > मेंटली फिट रहना है तो जरूर पढ़े ये टिप्स

मेंटली फिट रहना है तो जरूर पढ़े ये टिप्स

मेंटली फिट रहना है तो जरूर पढ़े ये टिप्स
X


क्या आपको छोटी- छोटी बातों में चिंता करते है, अपने कामों को लेकर आप हमेशा अपने खयालो में डूबी हुई होती है, जिसकी वजह से न तो आप ढंग से खा पाती है और न ढंग से सो पाती है। इसलिए आज हम आपको दिमागी टेंशन को कम करने के लिए कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे जिनसे आपका जीवन में वही चार्म, वही खुशिया लौट आएंगी और आप फिर से खुश रहना शुरू कर देंगी...


सबसे पहली बात कभी भी किसी की बात दिल पर नहीं लेनी चाहिए, जिसका सीधा असर हमारे दिमाग पर पड़ता है और जिससे व्यक्ति तनावग्रस्त हो जाता है।हमेशा कोशिश करें की आप अपनी फीलिंग को अपने अंदर ही रखें, अगर आपने एक बार किसी से उनको शेयर कर दिया तो वो आपकी दुखती नस पर हाथ जरूर रखेंगे।

मेंटली स्ट्रांग लोग हमेशा अपनी गलतियों से सीखते है और उन्हें न दोहराते हुए आगे बढ़ते हैं वो भी बिना किसी पश्चाताप के। इसलिए कहा जाता है रोने के बजाए अपनी गलती महसूस करनी चाहिए जिससे आपका दिमाग स्ट्रांग और तेज बनेगा।

कभी भी उन चीज़ों को बदलने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, जिन्हे कभी नहीं बदला जा सकता, जिनके लिए कोशिश करी जाए तो उन्हें बदला नहीं जा सकता। कोशिश करें किसी के आगे हाथ न फैलाएं, इससे सामने वाला व्यक्ति आपके दिमाग से जैसा चाहे वैसा खेल सकता है। कोशिश करें की हमेशा कूल मिजाज के रहे, दुसरे की बात से चिढ़ना छोड़ दें।

Updated : 2016-09-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top