Latest News
Home > Archived > भारत ने एक बार फिर उठाया बलूचिस्तान का मुद्दा

भारत ने एक बार फिर उठाया बलूचिस्तान का मुद्दा

भारत ने एक बार फिर उठाया बलूचिस्तान का मुद्दा
X

नई दिल्ली | भारत ने एक बार फिर कूटनीतिक स्तर पाकिस्तान पर हमला बोला है। जिनेवा स्थित ह्यूमन राइट्स काउंसिल में भारत ने कहा कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो अपने ही देश की अवाम पर हमला करवाता है, बलूचिस्तान में हो रहा अत्याचार इस बात का सबुत हैं।

बता दे कि भारत ने तीन दिन के अंदर दूसरी बार बलूचिस्तान के मुद्दे को ह्यूमन राईट काउंसिल में उठाया है। ये बहुत ही बड़ी विडम्बना है कि पाकिस्तानी सरकार मानवाधिकार के बहाने आतकंवाद को बढ़ावा देता है। पिछले दो दशकों से पाकिस्तान आतंकवादियों को न सिर्फ अपने देश में पनाह देता आया है बल्कि उसको फलने- फूलने में मदद कर रहा है। अब ऐसा लगता है धीरे-धीरे पाकिस्तान इसको अपने पॉलिसी में शामिल कर लिया है।

हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में जो अशांति फैली है उसके पीछे भी पाकिस्तान सरकार का हाथ है। भारत बलूचिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर के मुद्दे को यूएन एचआरसी में उठा कर दुनिया को दिखा दिया है कि वो दखल की अपनी पुरानी नीति को छोड़ चुका है। जब से मोदी सरकार ने बलूचिस्तान के मुद्दे को उठाया है। तब से पाकिस्तानी सेना बलूचियों पर कार्रवाई कर रही है।

Updated : 2016-09-17T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top