Top
Home > Archived > हैदराबाद पहुंचने पर रजत पदक विजेता पीवी सिंधु का जोरदार स्वागत

हैदराबाद पहुंचने पर रजत पदक विजेता पीवी सिंधु का जोरदार स्वागत

हैदराबाद पहुंचने पर रजत पदक विजेता पीवी सिंधु का जोरदार स्वागत

हैदराबाद पहुंचने पर रजत पदक विजेता पीवी सिंधु का जोरदार स्वागत

हैदराबाद | रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। सिंधु ने रियो ओलंपिक में महिला एकल बैडमिंटन में रजत पदक जीता।

पीवी सिंधु आज सुबह ब्राजील से हैदराबाद पहुंचीं और एयरपोर्ट पर उनका स्‍वागत करने के लिए भारी भीड़ उमड़ी। उनके सैकड़ों प्रशसंक हवाईअड्डे पर पहुंचे थे। इसके बाद सिंधु के सम्‍मान में विजय जुलूस निकाला गया। हैदराबाद एयरपोर्ट से गाचीबावली स्‍टेडियम तक निकल रहा ये विजय जुलूस निकाला जा रहा है। उन्हें गाचीबावली स्टेडियम तक खुली जीप में ले जाया जा रहा है। यहीं इस शीर्ष शटलर को सम्मानित किया जाएगा। सिंधु ने रियो ओलंपिक में सिल्‍वर मेडल जीता है।

सिंधु को इस उपलब्धि के लिये बधाई देते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि सोमवार को शहर में उनके यहां पहुंचने के बाद एक भव्य स्वागत किया जाएगा। तेलंगाना सरकार ने सिंधु के लिये पांच करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की थी और उन्हें गाचीबाउली में पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी के निकट 1,000 वर्ग गज का प्लाट भी दिया जाएगा। अगर वह इच्छुक हों तो उनके उचित सरकारी नौकरी भी दी जाएगी।

गौर हो कि बारिश के बीच रियो में रंगारंग समापन समारोह में ब्राजील के इस शहर ने दुनिया के हजारों खिलाड़ियों को भावनात्मक विदाई दी जिसके साथ यहां 31वें ओलंपिक खेलों का समापन हो गया। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थामस बाक ने खेलों के समापन की घोषणा की जिसके साथ 16 दिन चले खेलों के इस महासमर का आधिकारिक अंत हो गया जिसमें 42 खेलों में 205 देशों के 11000 से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

Updated : 2016-08-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top