Home > Archived > भारत को 285 रनों की बढ़त, एक दिन का खेल बाकी

भारत को 285 रनों की बढ़त, एक दिन का खेल बाकी

भारत को 285 रनों की बढ़त, एक दिन का खेल बाकी
X

भारत को 285 रनों की बढ़त, एक दिन का खेल बाकी


ग्रॉस आइलेट। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए। भारतीय टीम की बढ़त अब 285 रनों की हो गई है। इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम अपनी पहली पारी में 225 रन पर सिमट गई थी और भारत को पहली पारी के आधार पर 128 रनों की बढ़त हासिल हुई थी।

दूसरी पारी में लोकेश राहुल के तौर पर भारत का पहला विकेट गिरा। कमिंस ने राहुल को 28 रन पर ब्रेथवेट के हाथों कैच आउट करवाया। कप्तान विराट कोहली दूसरी पारी में भी नाकाम रहे और 4 रन बनाकर कमिंस का शिकार बने। शिखर धवन को रोस्टन चेज ने 26 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। शुरुआती झटकों के बाद रहाणे और रोहित ने भारतीय पारी को संभाला। फिलहाल रहाणे 51 रन और रोहित 41 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने एक विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए थे। भारत को एकमात्र सफलता लियोन जॉनसन (23) के रूप में मिली थी जो कि रन आउट हुए थे। आज चौथे दिन के खेल में इशांत शर्मा ने डेरेन ब्रावो (29) को कैच आउट कराते हुए वेस्टइंडीज को दूसरा झटका दिया। इसके बाद अश्विन ने ब्रेथवेट (64) को विकेटकीपर साहा के हाथों कैच कराया और वेस्टइंडीज को तीसरा झटका लगा। इंडीज को चौथा झटका भुवनेश्वर ने दिया। भुवी ने ब्लैकवुड को 20 रन पर विराट के हाथों कैच आउट करवाया। भुवी ने सैमुअल्स के तौर पर इंडीज का पांचवां विकेट लिया। उन्होंने 48 रन पर सैमुअल्स को क्लीन बोल्ड कर दिया। जडेजा ने रोस्टन चेज को बिना खाता खोले ही पलेवियन का रास्ता दिखा दिया। होल्डर को भुवी ने 2 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। अलजारी के तौर पर भुवी ने अपना चौथा विकेट लिया और उन्हें बिना खाता खोले ही कैच आउट करवाया। इसके बाद कमिंस (0) को अश्विन ने आउट किया जबकि डाउरिच (18) को भुवनेश्वर ने कैच आउट कराया। ये भुवनेश्वर का पांचवां विकेट था।

*****

Updated : 13 Aug 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top