Top
Home > Archived > हैंडबैग की ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले इन बैटन का रखें ध्यान

हैंडबैग की ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले इन बैटन का रखें ध्यान

हैंडबैग की ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले इन बैटन का रखें ध्यान
X

हैंडबैग की ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले इन बैटन का रखें ध्यान


ऑनलाइन शॉपिंग का चलन बढ़ गया है। आज आपको लगभग सभी ब्रांड ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर मिल जाएंगे, फिर चाहे वे कितने भी महंगे या सस्ते हों। हैंडबैग की ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान हालांकि काफी बाधाएं सामने आती हैं। पसंदीदा हैंडबैग की ऑनलाइन शॉपिंग कैसे करें? आइए हम आपको बता रहे हैं कुछ आसान टिप्स जिन्हें अपनाकर आप आसानी से हैंडबैग की ऑनलाइन शोपिंग कर सकते हैं।



1. प्रत्येक ऑनलाइन हैंडबैग शॉपिंग साइट एक उत्पाद की पूरी जानकारी देती है। बैग का वजन व आकार ध्यान से देखें। अगर आप ज्यादा सामान लेकर चलती हैं, तो ज्यादा जगह वाला बैग ढूंढें। वजनदार बैग से बचें, ये आपके कंधों के लिए आफत लाते हैं।

2. ऑनलाइन खरीदारी करते समय आप आसानी से इनके आरामदायक होने न होने का पता नहीं लगा सकते, इसलिए पट्टियों व हैंडल पर अतिरिक्त ध्यान दें। स्टाइल अहम है, लेकिन हैंडबैग का आरामदायक व प्रयोगात्मक होना भी जरूरी है।

3. भारत में ऑनलाइन ब्रांडेड हैंडबैग की तलाश में हों, तो उनके रखरखाव व साफ-सफाई के बारे में पता कर लें। देख लें कि उनकी साफ-सफाई को लेकर क्या दिशा-निर्देश लिखे गए हैं। गारंटी ऑफर के बारे में पता कर लें।

4. ऑनलाइन स्टोर में कई डिजाइनर बैग से मिलते-जुलते सस्ते बैग मिल जाते हैं। ऐसे बैग की पहचान करें और बेवकूफ बनने से बचें। ऐसा करने के लिए जरूरी है कि आप अपने पसंदीदा ब्रांड के हैंडबैग की छोटी से छोटी जानकारी जैसे लोगो, जिपर्स, सिलाई व कपड़े के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी लें।

Updated : 2016-07-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top