Home > Archived > नबाम तुकी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बताया ऐतिहासिक

नबाम तुकी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बताया ऐतिहासिक

नबाम तुकी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बताया ऐतिहासिक

नई दिल्ली | अरूणाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बहाल करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी ने कहा कि शीर्ष अदालत का यह फैसला ऐतिहासिक एवं उल्लेखनीय है। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही 47 विधायकों की एक बैठक बुलाएंगे जिसमें भविष्य की रणनीति तय की जाएगी।

बुधवार को आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, “ हमें शुरू से ही उम्मीद थी कि हमें अदालत में न्याय मिलेगा। सुप्रीम कोर्ट ने आज देश और संविधान की रक्षा की है। हमारी उम्मीदें पूरी हुईं। शीर्ष अदालत का यह फैसला ऐतिहासिक एवं उल्लेखनीय है। तुकी ने कहा कि वह अरूणाचल प्रदेश जाकर पार्टी के सदस्यों से बातचीत करेंगे और कानून के अनुसार जो भी जरूरी होगा वह फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हे अभी तक फैसले की प्रतिलिपि नहीं मिली है।

उत्तराखंड के बाद अब अरुणाचल प्रदेश में भी केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट से करारा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने नबाम तुकी के नेतृत्व में अरुणाचल प्रदेश में फिर से कांग्रेस सरकार बहाल करने का आदेश दिया है। साथ ही 15 दिसंबर 2015 के बाद विधानसभा द्वारा लिए गए सभी फैसलों को रद्द करने का निर्देश दिया है। जस्टिस जेएस खेहर की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की पांच न्यायाधीशों की पीठ ने कहा है कि राज्यपाल का समय से पहले विधानसभा सत्र बुलाने का फैसला, उसकी पूरी प्रक्रिया असंवैधानिक थी। सुप्रीम कोर्ट के मुताबिक राज्यपाल ने अपनी शक्तियों का दुरुपयोग किया है।

Updated : 2016-07-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top