Home > Archived > यूपी सरकार कानून-व्यवस्था को लेकर गंभीर नहीं: रिजिजु

यूपी सरकार कानून-व्यवस्था को लेकर गंभीर नहीं: रिजिजु

यूपी सरकार कानून-व्यवस्था को लेकर गंभीर नहीं: रिजिजु
X

यूपी सरकार कानून-व्यवस्था को लेकर गंभीर नहीं: रिजिजु

संभल| केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजु ने मथुरा हिंसा के परिप्रेक्ष्य में मंगलवार को उत्तर प्रदेश की सपा सरकार पर आरोप लगाया कि वह कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर नहीं है। साथ ही कहा कि मथुरा हिंसा की सीबीआई जांच की सिफारिश प्रदेश सरकार करे ताकि ‘दूध का दूध पानी का पानी’ हो सके।

रिजिजु ने कहा कि यूपी सरकार कानून व्यवस्था पर गंभीर नहीं है। प्रदेश सरकार को सख्ती करनी चाहिए। उसकी नीयत साफ नहीं है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय प्रदेश सरकार के साथ सहयोग करता है, कोई भेदभाव नहीं करता। उन्होंने कहा कि मथुरा हिंसा की सीबीआई जांच की सिफारिश कर उत्तर प्रदेश सरकार अपनी स्थिति स्पष्ट करे ताकि ‘दूध का दूध और पानी का पानी’ हो जाए। राज्य सरकार की सिफारिश या न्यायालय के आदेश या किसी विशेष मामले में एनआईए की सिफारिश पर ही केन्द्र जांच के आदेश दे सकता है।

रिजीजू ने प्रदेश में हो रही आतंकवादी घटनाओं में अल कायदा और आईएसआईएस का प्रदेश के सम्भल आदि जिलों के कनेक्शन के सवाल पर कहा कि देश में काफी आतंकवादी घटनाएं ऐसी हुई है जो उत्तर प्रदेश से जुड़ी है।

पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद की भारत को दी जाने वाली धमकियों पर रिजीजू ने कहा कि बयानबाजी वो करते हैं जो कमजोर होते हैं और जो अपने को चर्चा में लाना चाहते हैं। भारत एक मजबूत देश है। भारत सरकार ऐसे बयानों का जबाब देना नहीं चाहती।

Updated : 7 Jun 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top