Home > Archived > प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की स्विस राष्ट्रपति अम्मान से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की स्विस राष्ट्रपति अम्मान से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की स्विस राष्ट्रपति अम्मान से मुलाकात
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की स्विस राष्ट्रपति अम्मान से मुलाकात

जिनेवा| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच देशों की अपनी यात्रा के तीसरे पड़ाव के तहत रविवार को स्विट्जरलैंड पहुंच गए। पीएम मोदी ने राष्ट्रपति जोहान श्नीडर अम्मान से मुलाकात की। राष्ट्रपति ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद दोनों देशों के प्रमुखों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत हुई जिसमें दोनों देशों के रिश्तों को नई ऊंचाई पर ले जाने की प्रतिबद्धता जताई गई।

बैठक के बाद संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि भारत और स्विटजरलैंड दुनिया में शांति, समझ और मानवीय मूल्यों की आवाज रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा- दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंध मजबूत और जीवंत हैं और मौजूदा वैश्विक वास्तविकताओं के अनुरुप दोनों देश अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं में सुधार के लिए एक प्रतिबद्धता को साझा करते हैं।

मोदी ने कहा कि परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) की सदस्यता के लिए भारत का समर्थन करने पर वह राष्ट्रपति को धन्यवाद देते हैं। मोदी ने कहा कि 'काला धन' के अभिशाप से लड़ाई और टैक्स उल्लंघन भी हमारी साझी प्राथमिकता है।

इसके पहले पीएम मोदी ने जिनेवा में दोनों देशों के बीच व्यापार बढ़ाने के लिए राउंड टेबल बैठक की। इस बैठक में दोनों देशों के बीच कारोबार बढ़ाने और एक-दूसरे के यहां व्यापारिक संभावनाएं तलाशने पर जोर दिया गया।

Updated : 6 Jun 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top