Top
Home > Archived > सावरकर सरोवर में नाव चलाने की मांग ने पकड़ा जोर, अब बुजुर्गों ने सौपा संभागायुक्त को ज्ञापन

सावरकर सरोवर में नाव चलाने की मांग ने पकड़ा जोर, अब बुजुर्गों ने सौपा संभागायुक्त को ज्ञापन

संभागायुक्त ने कहा,निगमायुक्त को लिखेंगे पत्र

ग्वालियर। वीर सावरकर सरोवर में पुन: नौकायन शुरू किए जाने की मांग लेकर विकास समिति विजय नगर के अध्यक्ष डॉ. बीएम बोहरे के नेतृत्व में शुक्रवार को संभागीय आयुक्त एसएन रूपला को ज्ञापन सौंपा गया। जिस पर श्री रूपला ने पुन: नाव चलवाने का आश्वासन दिया और कहा कि वे खुद निगमायुक्त को पत्र भी लिखेंगे।

ज्ञापन में कहा गया है कि कटोराताल ग्वालियर के महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों में से एक है। क्षेत्र के लोग काफी संख्या में प्रात: सैर के लिए यहां आते हैं। वीर सावरकर सरोवर में चल रहे नौकायन के कारण सैलानियों की संख्या अन्य स्थलों से अधिक रहती है, लेकिन कटोराताल में नौकायन बंद होने के कारण सैलानियों की संख्या में कमी आ रही है।

ज्ञापन देने वालों में डीएस चौहान, युधिष्ठिर सिंह तोमर, आरडी शर्मा, प्रेमसिंह तोमर, केपी सिंह भदैरिया डॉ. बारेलाल उपाध्याय, लाखन सिंह, देवेन्द्र सिंह भदैरिया आदि शामिल थे। उल्लेखनीय है कि बीते रोज बच्चों ने महापौर के निवास पर पहुंचकर उनकी धर्मपत्नी को ज्ञापन सौंपते हुए आग्रह किया था कि वह महापौर अंकल से कहकर सावरकर सरोवर में नौकायन शुरू कराएं। वहीं महापौर की लोकमंत्रणा में पहुंची महिलाओं ने भी ज्ञापन सौंपकर महापौर से सरोवर में नाव चलाने की मांग की थी।

Updated : 2016-06-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top