Top
Home > Archived > हैदराबाद में एनआईए ने की छापेमारी, आईएसआईएस के 11 संदिग्ध हिरासत में

हैदराबाद में एनआईए ने की छापेमारी, आईएसआईएस के 11 संदिग्ध हिरासत में

हैदराबाद में एनआईए ने की छापेमारी, आईएसआईएस के 11 संदिग्ध हिरासत में
X

हैदराबाद में एनआईए ने की छापेमारी, आईएसआईएस के 11 संदिग्ध हिरासत में

हैदराबाद| राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को पुराने शहर के कई इलाकों में छापेमारी करके आईएसआईएस के 11 संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जो शहर में कथित तौर पर आतंकी गतिविधियों की योजना बना रहे थे। यह जानकारी पुलिस ने दी है। जानकारी के अनुसार, हैदराबाद में एनआईए ने छापेमारी कर आईएसआईएस के मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। इस दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक, हथियार और विदेशी मुद्रा भी बरामद किया गया है।

वरिष्ठ खुफिया अधिकारी ने कहा कि पुराने शहर में तीन से चार स्थानों पर छापे मारे गए, इसे एनआईए ने अंजाम दिया। इस छापेमारी में स्थानीय पुलिस ने एनआईए की मदद की। शहर में जिन संदिग्ध आतंकी गतिविधियों की योजना बनाई गई थी, उनके लिए तलाशी जारी है। हैदराबाद पुलिस के खुफिया विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि लगभग 11 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है और कुछ सामान (गोला बारूद) बरामद किया गया है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पकड़े गए ये संदिग्ध हैदराबाद में बड़े धमाके करने की साजिश में लगे थे। एनआईए की इस छापेमारी के बाद मामले में कुछ और गिरफ्तारियां संभव हैं। छापे उस समय मारे गए हैं जब शहर के कुछ हिस्सों में वकीलों की हड़ताल की वजह से निषेधाज्ञा लागू थी। बता दें कि इस साल की शुरुआत में एनआईए ने आईएसआईएस से जुड़े 14 संदिग्धों को देशभर से गिरफ्तार किया गया था। इनमें से दो को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था।

Updated : 2016-06-29T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top