Home > Archived > प्रधानमंत्री मोदी आज स्मार्ट सिटी परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी आज स्मार्ट सिटी परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी आज स्मार्ट सिटी परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे
X

प्रधानमंत्री मोदी आज स्मार्ट सिटी परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे

नई दिल्ली। ताशकंद की सफल यात्रा के बाद स्वदेश लौटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पुणे में स्मार्ट सिटी परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। साथ ही, 'स्मार्ट सिटी चैलेंज कॉम्पिटिशन' के पहले चरण में चुने गए बीस शहरों में स्मार्ट सिटी योजनाओं का कार्यान्वयन भी आज से ही आरंभ किया जाएगा। इस भव्य समारोह का आयोजन पुणे में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को एक साल पूरे होने पर किया जा रहा है। भाजपा को छोड़कर सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के स्थानीय नेताओं ने इसका बहिष्कार करने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री मोदी पुणे के बालेवादी में शिव छत्रपति स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में यह उद्घाटन करेंगे। शहरी विकास मंत्री एम. वैंकेया नायडू की अध्यक्षता वाले इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के राज्यपाल विद्यासागर राव और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस भी उपस्थित रहेंगे। इस मौके पर बाकी स्मार्ट सिटीज में लगभग 1,770 करोड़ रुपये के निवेश के साथ 69ऐसी परियोजनाएं भी शुरू की जाएंगी।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), कांग्रेस, शिवसेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के स्थानीय नेताओं ने भाजपा पर इस कार्यक्रम का 'अपहरण' कर लेने का आरोप लगाया और प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने को लेकर केंद्र की आलोचना की। इन दलों ने कहा कि वे इस कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे।

पुणे नगर निगम में सत्तारूढ़ राकांपा ने कहा कि चूंकि कार्यक्रम के निमंत्रण पत्र में इस निकाय या महापौर के नाम नहीं है,इसलिए महापौर प्रशांत जगताप समेत उसके नेता इस 'अपमान' के विरोध में कार्यक्रम में नहीं जाएंगे।

Updated : 25 Jun 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top