Latest News
Home > Archived > भारत में भी हो सकता है फ्लोरिडा जैसा अटैक

भारत में भी हो सकता है फ्लोरिडा जैसा अटैक

भारत में भी हो सकता है फ्लोरिडा जैसा अटैक
X

भारत में भी हो सकता है फ्लोरिडा जैसा अटैक

नई दिल्ली | खुफिया विभाग ने संदेह जताया कि भारत में कभी भी ओरलैंडो जैसा अटैक हो सकता है। इस हमले को वो लोग अंजाम दे सकते है, जो इंटरनेट पर आतंकी संगठन आईएसआईएस की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है और उससे प्रभावित हो रहे है।

केंद्रीय खुफिया विभाग का कहना है कि देश के किसी भी हिस्से में एक अकेला हमलावर भी बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है। सुरक्षा बलों के लिए जारी की गई इस चेतावनी में कहा गया है कि अब तक आतंकी ग्रुप ही देश में आकर हमलों को अंजाम देते रहे है, लेकिन अब यह एक नई मुश्किल हो सकती है।

ऐसे में इकलौते हमलावर को पहचानना भी एक बड़ी चुनौती है। एक वरिष्ठ खुफिया अधिकारी ने बताया कि हमारी जो मौजूदा चिंता है वो इकलौते हमलावर की ओर से होने वाले हमलों से निपटना है। अगर कोई शख्स बिना किसी और को साथ लिए हथियार लेकर कहीं हमला बोल दे या कहीं विस्फोटक रख दे तो उसकी पहचान कर पाना आसान नहीं होगा।

रविवार को अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत के एक समलैंगिक नाइट क्लब में उमर मतीन नाम के युवक ने अंधाधुंध गोलियां बरासकर 50 लोगों की जीन ले ली थी। युवक आईएसआईएस से प्रभावित था। सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि आतंकवाद और उग्रवाद की राह को इंटरनेट आसान बना रहा है। एजेंसी दावा तो करती रहती है कि आईएसआईएस ने देश में पैर नहीं फैलाए है, लेकिन कई युवा इस आतंकी संगठन से प्रेरित जरुर है।

Updated : 2016-06-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top