Home > Archived > फिर बढ़ी परीक्षा फार्म भरने की तिथि

फिर बढ़ी परीक्षा फार्म भरने की तिथि

छात्र हो रहे परेशान

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय द्वारा यूजी छठवें सेमेस्टर की परीक्षा 10 मई से आयोजित कराई जानी थी, लेकिन छात्रों के परीक्षा फार्म न भर पाने के कारण परीक्षा तिथि आगे बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही छठवें सेमेस्टर की परीक्षा के फार्म भरने की तिथि भी आगे बढ़ा दी गई है, लेकिन उसके बाद भी छात्र परीक्षा फार्म नहीं भर पाए हैं।

छठवें सेमेस्टर में लगभग 50 हजार छात्रों को परीक्षा फार्म भरने हैं, लेकिन अभी तक सिर्फ 20 से 22 हजार छात्रों ने ही परीक्षा फार्म भर पाए हैं। छात्र शनिवार को भी जीवाजी विवि में परीक्षा फार्म भरने के लिए भटकते रहे, लेकिन उसके बाद भी उनके फार्म नहीं भर पाए। छात्रों में सबसे ज्यादा परेशान एटीकेटी एवं एक्स के छात्र हो रहे हैं। अजमेर कम्पनी द्वारा गलत डाटा देने के कारण कुछ छात्रों के विषय बदल गए हैं, तो कुछ छात्रों के अभी तक फार्म ही नहीं खुल पा रहे हैं।

फार्म न भरने के कारण जीवाजी विवि द्वारा लगभग चौथी बार परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाई गई है। अब परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि सात मई की जगह 11 मई कर दी गई है। इसके साथ ही 500 रुपए लेट फीस के साथ 12 मई तक एवं परीक्षा शुरू होने से तीन दिन पहले तक 2000 लेट फीस के साथ परीक्षा फार्म भरे जाएंगे, जिसके चलते अब परीक्षा की तिथि भी 10 मई से आगे बढ़ाकर 16 मई कर दी गई है।

एमबीबीएस की परीक्षा स्थगित
पीएमटी कांड के संदिग्ध गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय के बर्खास्त किए गए 27 छात्रों को हाईकोर्ट ने राहत देते हुए परीक्षा में बैठने की अनुमति दी थी, लेकिन जीवाजी विश्वाविद्यालय ने सात मई से आयोजित कराई जाने वाली एमबीबीएस की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। जीवाजी विवि प्रशासन ने यह कदम हाईकोर्ट द्वारा विगत दिवस के आदेश पर उठाया है। बर्खास्त छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुपति तो मिल गई थी, लेकिन अभी तक इन बर्खास्त छात्रों के परीखा फार्म नहीं भरे गए थे, जिसके चलते जीवाजी विवि प्रशासन अब सबसे पहले बर्खास्त हुए छात्रों को परीक्षा में बैठने के लिए उनके फॉर्म भरवाएगा।

इन्होंने कहा
छात्रों के परीक्षा फार्म नहीं भर पाए हैं, जिसके चलतेे परीक्षा तिथि आगे बढ़ाई गई है।

प्रो. अरुण चौहान
उप कुलसचिव

Updated : 8 May 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top