Home > Archived > भारत सबका भला चाहता है लेकिन आतंकवाद से कोई समझौता नहीं:मोदी

भारत सबका भला चाहता है लेकिन आतंकवाद से कोई समझौता नहीं:मोदी

भारत सबका भला चाहता है लेकिन आतंकवाद से कोई समझौता नहीं:मोदी
X

भारत सबका भला चाहता है लेकिन आतंकवाद से कोई समझौता नहीं:मोदी


नई दिल्ली: केंद्र सरकार के दो साल पूरा करने पर प्रधान मंत्री मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा है कि भारत सबका भला चाहता है लेकिन आतंकवाद से कोई समझौता नहीं किया जायेगा । पड़ोसी देशों से संबंध को लेकर प्रश्न पूछे जाने पर पीएम मोदी ने कहा कि वे चाहते हैं कि पड़ोसियों से उनके संबंध अच्छे रहें और इसके लिए उनके द्वारा पूर्व में कदम भी उठाए गए।

अंग्रेजी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि भारत हमेशा से ही दक्षिण एशिया में बेहतर माहौल का पक्षधर रहा है। साथ ही पाकिस्तान से भी हमेशा बेहतर रिश्तों को महत्वता दी गयी है। पड़ोसी देश के साथ बेहतर संबंध बनाने के लिए ही मैं लाहौर गया था। दिए गए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने दो टूक शब्दों में कहा कि भारत आतंकवाद के मुद्दे पर किसी तरह का समझौता नहीं करेगा और हमें करना भी नहीं चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर होना चाहता है ताकि नौजवानों को देश में रोजगार मिल सके। पीएम ने कहा कि 'डिफेन्स मैन्यूफैक्चरिंग में भारत आगे बढ़ना रहा है क्योंकि हमारा बहुत बड़ा इम्पोर्ट बाहर का है। उन्होंने कहा कि यह ऐसा क्षेत्र है जहां अर्थव्यवस्था के साथ साथ युवाओं को सबसे ज्यादा रोजगार मिल सकता है और मैं उसके लिए कई दिनों से मेहनत कर रहा हूं।'

Updated : 2016-05-26T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top