Home > Archived > रैना ने इन्हें बताया आई पी एल मैच विनर

रैना ने इन्हें बताया आई पी एल मैच विनर

रैना ने इन्हें बताया आई पी एल  मैच विनर
X

रैना ने इन्हें बताया आईपीएल मैच विनर

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नई टीम गुजरात लॉयन्स के कप्तान सुरेश रैना ने कहा कि मैच जिताने की क्षमता रखने वाले कई खिलाडिय़ों के होने के कारण टीम आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेगी। आईपीएल के नौवें संस्करण की शुरुआत नौ अप्रैल से हो रही है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रेड हॉज को गुजरात की टीम का कोच नियुक्त किया गया है।

टीम में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम, रविंद्र जडेजा, ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फॉकनर और वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो जैसे बडे नाम शामिल हैं। रैना ने कहा कि गुजरात की टीम पहले नहीं थी। इसलिए यह खिलाडिय़ों के लिए अच्छा मौका है, खासकर युवाओं के लिए। हमारे पास अच्छे कोच और ब्रावो, मैकुलम जैसे मैच जिताने वाले खिलाडी हैं।

पिछले आठ सत्रों में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले रैना पहली बार आईपीएल में किसी और टीम के लिए खेलते नजर आएंगे। चेन्नई की टीम को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा बनाई गई लोढ़ा समिति ने स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के चलते दो साल के प्रतिबंधित कर दिया था। रैना ने कहा कि उनके लिए नई टीम के लिए खेलना चुनौती भरा होगा।

वे टीम को जिताने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। रैना ने कहा कि हम चेन्नई के लिए अगले दो साल नहीं खेलेंगे। लेकिन, हमारे ऊपर जिम्मेदारी है। हमारे (गुजरात) पास मैच जिताने वाले खिलाड़ी हैं। मेरा मानना है कि आईपीएल में कप्तान सिर्फ नाम के लिए होता है। टीम को मैच जीतने के लिए मैच जिताने वाले खिलाडिय़ों की जरूरत होती है।

उन्होंने कहा कि पिछले आठ साल से युवा खिलाड़ी विश्व स्तर के खिलाडिय़ों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा कर रहे हैं। अगले दो साल भी वैसे ही होंगे। हमने टी-20 विश्व का सेमीफाइनल खेला, एशिया कप में जीत हासिल की और ऑस्ट्रेलिया में भी जीत हासिल की, इसलिए युवा खिलाड़ी सही रास्ते पर हैं।

Updated : 6 April 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top