Home > Archived > पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में 5वें चरण के लिए मतदान जारी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में 5वें चरण के लिए मतदान जारी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में 5वें चरण के लिए मतदान जारी
X

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में 5वें चरण के लिए मतदान जारी


कोलकाता | पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के अहम 5वें चरण के तहत आज वोटिंग चल रही है जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई दिग्गज नेता चुनावी मैदान में हैं। दक्षिण 24 परगना, कोलकाता दक्षिण और हुगली जिलों में आज हो रहे मतदान में 43 महिलाओं सहित कुल 349 उम्मीवारों के चुनावी भविष्य का फैसला होना है। इन जिलों में 14,500 से अधिक मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के बीच मतदान किया जाएगा और इस दौरान करीब 1.2 करोड़ मतदाता मताधिकार का उपयोग करेंगे।

इस चरण में आकर्षण का मुख्य केंद्र भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र है जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस सदस्य दीपा दासमुंशी से है। उनके अलावा भवानीपुर क्षेत्र में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पौत्र चंद्र कुमार बोस भाजपा की टिकट से चुनावी मैदान में हैं। राज्य में सारदा चिटफंड घोटाले और ‘सिंडीकेट राज’ (सामग्रियों की आपूर्ति से संबंधित स्थानीय रियल इस्टेट कार्टेल) के अलावा नारद स्टिंग टेप मुख्य चुनावी मुद्दा रहे हैं।

केंद्रीय एवं राज्य पुलिस बलों के 90,000 कर्मियों के मजबूत दल को तैनात करने के अलावा चुनाव आयोग ने मतदान के दिन सभी निर्वाचन क्षेत्रों में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगाने का भी आदेश दिया है। मतदाताओं के लिए तपती गर्मी चिंता का विषय है क्योंकि कोलकाता में कल 40.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था जो सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक था।

Updated : 30 April 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top