Latest News
Home > Archived > मेडिकल दाखिले मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंची केंद्र सरकार

मेडिकल दाखिले मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंची केंद्र सरकार

मेडिकल दाखिले मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंची केंद्र सरकार
X

मेडिकल दाखिले मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंची केंद्र सरकार

नई दिल्ली। मेडिकल में दाखिले के लिए एक ही प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ आयोजित करने के सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद केंद्र सरकार ने शुक्रवार को अदालत से राज्य सरकारों को अलग से परीक्षा आयोजित करवाने के लिए अनुमति मांगी है। इसके साथ ही 01 मई को ‘नीट’ के पहले चरण की परीक्षा आयोजित करने के फैसले पर विचार करने की मांग की है।

केंद्र सरकार की तरफ से पेश हुए अटार्नी जनरल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि दो चरणों के बजाय राष्ट्रीय योग्यता प्रवेश परीक्षा (नीट) एक दिन 24 जुलाई को आयोजित किया जा सकता है। इससे छात्रों को भी समय मिल जाएगा। अटार्नी जनरल ने कहा कि जो राज्य परीक्षा आयोजित कर चुके हैं अथवा परीक्षा आयोजित करने वाले हैं, उन्हें परीक्षा आयोजन की अनुमति दी जानी चाहिए।

जानकारी हो कि सुप्रीम कोर्ट ने गुरूवार को दिए अपने एक अहम फैसले में कहा है कि इस बार से देश भर के सभी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस, बीडीएस और स्नातकोत्तर कोर्सेज में प्रवेश के लिए‘नीट’ का आयोजन किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए 01 मई को नीट का पहला चरण जबकि 24 जुलाई को दूसरे चरण की परीक्षा कराने का निर्देश दिया है।

Updated : 2016-04-29T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top