Latest News
Home > Archived > भारतीय विदेश सचिव से वार्ता का कोई महत्वपूर्ण नतीजा नहीं

भारतीय विदेश सचिव से वार्ता का कोई महत्वपूर्ण नतीजा नहीं

भारतीय विदेश सचिव से वार्ता का कोई महत्वपूर्ण नतीजा नहीं

इस्लामाबाद | पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज चौधरी ने कहा है कि उनके हालिया भारत दौरे पर भारतीय समकक्ष एस. जयशंकर से हुई बातचीत में कोई महत्वपूर्ण नतीजा नहीं निकला। स्था रिपोर्ट के अनुसार, विदेश सचिव एजाज चौधरी 'हार्ट ऑफ एशिया सीनियर ऑफिशियल्स' बैठक में शामिल होने के लिए मंगलवार को भारत की राजधानी नई दिल्ली में मौजूद थे।

इस दौरान उन्होंने अपने भारतीय समकक्ष जयशंकर से शांति वार्ता की बहाली सहित द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत की। ऐसी संभावना थी कि यह बातचीत व्यापक द्विपक्षीय वार्ता की शुरुआत का मार्ग प्रशस्त करेगी, जिस पर पिछले साल दिसंबर में दोनों देशों के बीच सहमति बनी थी।

चौधरी ने बुधवार को कहा कि मैं यह नहीं कहूंगा की कोई महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगी, लेकिन हमने हमारी चिंताओं को स्पष्ट रूप से सामने रख दिया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने एक 'संरचित, सतत व परिणाम उन्मुख व्यापक वार्ता प्रक्रिया', कश्मीर विवाद के निपटान व 2007 के समझौता एक्सप्रेस हमला मामले की निष्पक्ष सुनवाई कराने की जरूरत पर जोर दिया।

इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान में कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव के विध्वंसक गतिविधियों में शामिल होने के मामले पर भी चिंता जताई और कहा कि 'ऐसी हरकतें हालात सामान्य करने की कोशिशों को खोखला करती हैं।हालांकि चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान भारत जब राजी हो, तब वार्ता करने के लिए तैयार है।

Updated : 2016-04-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top