Home > Archived > पुलिस ने यमुना एक्सप्रेसवे से दबोचे तीन शातिर लुटेरे

पुलिस ने यमुना एक्सप्रेसवे से दबोचे तीन शातिर लुटेरे

पुलिस ने यमुना एक्सप्रेसवे से दबोचे तीन शातिर लुटेरे

सरसों भरे ट्रक लूटकाण्ड का हुआ खुलासा
लूटे गये ट्रक व माल के अलावा कार व असलाह बरामद

मथुरा। राया के गांव पिरसुआ में 18 दिन पूर्व हुई सरसों भरे ट्रक लूटकाण्ड में पुलिस ने माल सहित तीन शातिर लुटेरों को पकडऩे में सफलता प्राप्त की। इनके पास से ट्रक, सरसों के बोरे, एक कार, तीन तमंचे कारतूस बरामद किये। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 राकेश सिंह ने पुलिस टीम को पांच हजार के ईनाम का ईनाम के अलावा दस हजार के ईनाम की संस्तुती डीआईजी से की है।
मिली जानकारी के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 राकेश सिंह द्वारा एसपी देहात अरून कुमार को शातिर लुटेरों को पकडऩे के लिए टीमें बनाकर अभियान चलाने के निर्देश दिये। यही नहीं कप्तान ने सीओ महावन सुरेन्द्र यादव को शातिर लुटेरे हरीप्रकाश उर्फ हब्बो उर्फ हरवीर व उसके साथियों को पकडऩे के निर्देश दिये। सीओ महावन ने एसओ राया संजीव कुमार तोमर के नेतृत्व में इस शातिर व उसके साथियों को पकडऩे के लिए टीम लगायी।
राया पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर यमुना एक्सप्रेसवे पर चैकिंग के दौरान हरीप्रकाश उर्फ हब्बो उर्फ हरवीर पुत्र कारे निवासी टप्पल अलीगढ़, नवनीत पुत्र रविन्द्र निवासी टप्पल अलीगढ़ व नबाव पुत्र इस्लाम निवासी सीमापुरी दिल्ली को पकड़ लिया। इनके पास से तीन तमंचे कारतूस, एक दस टायरा ट्रक संख्या यूपी-81-एए-9948 बरामद हुआ। जिसकी कीमत 15 लाख बतायी। इसके अलावा 200 बोरे सरसों कीमत सात लाख व एक ओक्टिवा कार डीएल-3-सीवाई-2160 कीमत 5 लाख बरामद की।
इन्होंने बताया कि 1, 2 अप्रैल की रात्रि राया के गांव पिरसुआ के पास से सरसों भरे ट्रक को हम लोगों ने ही लूटा था। इनके दो अन्य साथी एलटी उर्फ ललित पुत्र दरोगा उर्फ दुर्गाप्रसाद व गोपाल पुत्र ओमप्रकाश निवासीगण टप्पल, अलीगढ़, पहले ही अलीगढ़ में पकड़े जा चुके हैं। इस वक्त दोनों अलीगढ़ जेल में बंद हैं। इस सम्बन्ध में एसपी देहात अरून कुमार ने बताया कि यह शातिर यमुना एक्सप्रेसवे पर लूट की तैयारी कर रहे थे।
सही समय पर मुखबिर की सटीक सूचना पर इन्हें पकड़ लिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 राकेश सिंह ने राया पुलिस के इस सराहनीय कार्य से खुश होकर उन्हें पांच हजार का ईनाम देने के साथ ही डीआईजी आगरा से दस हजार के ईनाम की संस्तुती की है।

Updated : 20 April 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top