Latest News
Home > Archived > मजदूरों को न्याय दिलाने जिलाधिकारी कार्यालय पहुचें सांसद बाबूलाल

मजदूरों को न्याय दिलाने जिलाधिकारी कार्यालय पहुचें सांसद बाबूलाल

जगनेर ब्लॉक के ग्राम रिछौहा में मनरेगा मजदूर वेतन गबन मामला
सांसद संग भाजपा नेताओं ने की जिलाधिकारी से मुलाकात

आगरा। जगनेर ब्लॉक के ग्राम रिछौहा में मनरेगा के अंतर्गत मजदूरी करने वाले ग्रामीणों के वेतन गबन मामले को लेकर फतेहरपुर सीकरी सांसद चौधरी बाबूलाल गुरुवार को जिलाधिकारी पंकज कुमार से मिले और मजूदरों के वेतन गबन करने वालों पर कानूनी कार्रवाही करने की मांग की।

ग्राम रिछौहा के महिला व पुरुष मनरेगा मजूदरों की उपस्थिति में सांसद चौधरी बाबूलाल भाजपाईयों के साथ जिलाधिकारी से मिलने कलेक्ट्रेट पहुंचे। मुलाकात के दौरान चौ. बाबूलाल ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि मनरेगा के मजदूरों का वेतन ग्राम के बैंक मैनेजर, पूर्व प्रधान, गांव के सेक्रिटरी व रोजगार सेवक राजेश कुमार ने बैंक से मिलकर सन 2010 से 2015 तक का वेतन गबन कर दिया है। सांसद बाबूलाल ने जिलाधिकारी से तत्काल मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाही करने की बात कही और गबन किए गए पैसे को वसूल कर मजदूरों का वेतन बांटे जाने की मांग की।

शिकायत करने पर मजदूरों को धमकी
मुलाकात के दौरान भाजपा जिला महामंत्री श्याम भदौरिया ने जानकारी दी कि गबन मामले की शिकायत करने पर 200 मजदूरों को विभिन्न माध्यमों से दोषी बैंक मैनेजर गांव के पूर्व प्रधान द्वारा धमकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधान शिकायत करने वाले मजदूरों के खिलाफ झूठें बिजली चोरी के मुकदमें लिखवाकर मजदूरों को दबाव में लेनें की कोशिश कर रहें है।

पंचायत सेक्रेटरी को किया जाए तुरंत निलंबित
जिलाधिकारी को मामले से अवगत कराते हुए भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रशान्त पौनिया ने कहा कि तत्कालीन प्रधान सुनीता, जिला सहकारी बैंक व जगनेर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंधक के खिलाफ कानूनी कार्रवाही की जाए व रोजगार सेवक व पंचायत सेक्रेटरी को निलंबित कर अनुशासनात्मक कार्रवाही की जाए।
इनकी भी रही उपस्थिति
सांसद साथ जिलाधिकारी से मिलने वाले भाजपाईयों के प्रतिनिधिमंडल में भाजयुमो जिला अध्यक्ष सोनू चौधरी, मंडल अध्यक्ष राकेश राजावत, डॉ. रामवीर सिंह, रुपेश कुमार, प्रेम सिंह कुशवाह, विशम्भर शर्मा, वेद प्रकाश, दुर्गपाल आदि सम्मलित रहे।

Updated : 2016-04-01T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top