Home > Archived > देश के 314 और गांवों तक पहुंची बिजली

देश के 314 और गांवों तक पहुंची बिजली

देश के 314 और गांवों तक पहुंची बिजली
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री द्वारा शुरु की गई दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (डीडीयूजीजेवाई) के तहत पिछले एक सप्ताह के दौरान देश के 314 गांवों का विद्युतीकरण किया गया।

विद्युत मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि 29 फरवरी से 6 मार्च की अवधि के दौरान विद्युतीकृत किए गए गांवों में उत्तर प्रदेश के 93 गांव, ओड़िशा के 41 गांव, असम के 40 गांव, छत्तीसगढ़ के 40 गांव, अरुणाचल प्रदेश के 31 गांव, झारखंड के 30 गांव, बिहार के 19 गांव, मध्यप्रदेश के 16 गांव और राजस्थान के चार गांव शामिल हैं। मंत्रालय देश के हर गांव तक चौबीस घंटे बिजली आपूर्ति करने के सम्बन्ध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है।

केंद्र सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के लिए दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (डीडीयूजीजेवाई) शुरू की है। योजना का लक्ष्य देश के हर गांव का विद्युतीकरण और ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली वितरण की बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना है। सरकार द्वारा कराए जा रहे विद्युतीकरण की प्रगति की जानकारी http://garv.gov.in/dashboard वेबसाइट से हासिल की जा सकती है।

Updated : 7 March 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top