Top
Home > Archived > अब केमरों की नजर में रहेगा शहर

अब केमरों की नजर में रहेगा शहर

रात की तस्वीरें भी देखी जा सकेंगी कैमरों में

श्योपुर। शहर के प्रमुख स्थान अब तीसरी आंख की जद में होंगे। इसके लिए नगर के प्रमुख चार स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू हो चुका है। पुलिस प्रशासन इन स्थानों पर चौबीस घंटे होने वाली गतिविधियों का आसानी से पता लगा सकेगा। पुलिस प्रशासन की प्राथमिकता कानून व्यवस्था को चाक-चौबंद रखना एवं अपराधी तत्वों की गतिविधियों पर निगरानी बनाए रखना होता है। प्रशासन का यह काम अब और आसान होने जा रहा है।

राज्य सरकार के निर्देश पर श्योपुर जिला मुख्यालय पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का काम शुरू हो चुका है। प्रथम चरण में शहर के चार स्थानों को तीसरी आंख की जद में लिया जा रहा है। दूसरे चरण में शहर के हर प्रमुख स्थान पर कैमरे लगाए जाएंगे। पुलिस कप्तान एसके पांडे के निर्देश पर गुरूवार को एसडीओपी जयराज कुबेर,नगर निरीक्षक सतीश चौहान,सूबेदार अखिलेश शर्मा की मौजूदगी में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का काम शुरू हुआ। तीन से चार दिन में चिन्हित स्थानों पर लगाए जाने वाले कैमरे अपना काम करना शुरू कर देंगे। खास बात यह है कि लगाए जा रहे कैमरे नाइटविजन हैं,जो रात की तस्वीरें भी आसानी से कैद कर सकेंगे। इन कैमरों के लगने के बाद कानून व्यवस्था से जुड़ी हर गतिविधि पर निगाह रखना अब पुलिस प्रशासन के लिए पहले से ज्यादा और आसान होगा।यह कैमरे जहां दिन के उजाले में अपनी जद में आने वाले नजारों को पुलिस कोतवाली स्थित नियंत्रण कक्ष तक पहुंचाने में कामयाब होंगे,वहीं नाइटविजन प्रणाली इन्हें रात के समय भी सेवाएं देने में सक्षम बनाएगी।

इन स्थानों पर लगेंगे कैमरे
सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए जिला मुख्यालय के ह्रदय स्थल गांधी पार्क कोतवाली के सामने, सूबात चौराहा शिवपुरी रोड स्थित यातायात चौकी तथा पुराना बस स्टेण्ड तिराहा स्थित पटेल चौक का चयन किया गया है,जहां कैमरों को लगाने की कवायद गुरूवार से शुरू हो गई।

पुल दरवाजा इलाके में भी लगेगा कैमरा
सूबेदार श्री शर्मा ने बताया कि वैसे तो फिलहाल शहर के चार प्रमुख स्थानों पर ही सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का प्रस्ताव है,मगर एक स्थान पर और सीसीटीवी लगाए जाने की योजना चल रही है। यदि सबकुछ ठीकठाक रहा तो जल्द ही पुल दरवाजा पर भी नाइटविजन कैमरा लग जाएगा।

इनका कहना है...
शहर की हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए चार स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। खास बात यह है कि उक्त कैमरों में रात की तस्वीरें भी आसानी से कैद हो सकेंगी।
जयराज कुबेर
एसडीओपी श्योपुर

Updated : 2016-03-05T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top