Home > Archived > यमुनाब्रिज मालगोदाम पर भारी वाहनों के लिये वैकल्पिक मार्ग

यमुनाब्रिज मालगोदाम पर भारी वाहनों के लिये वैकल्पिक मार्ग

रेलवे महाप्रबन्धक, इलाहाबाद ने वैकल्पिक मार्ग बनाये जाने के दिये निर्देश

आगरा। रेलवे प्रशासन द्वारा यमुनाब्रिज मालगोदाम पर आवागमन हेतु वैकल्पिक मार्ग के लिये स्वीकृति प्रदान कर दी। दो दिन पहले आगरा आए रेलवे महाप्रबंधक, इलाहाबाद, अरूण सक्सैना ने नगर के व्यापारियों को हो रही परेशानी को देखते हुए रेलवे प्रशासन को वैकल्पिक मार्ग बनाए जाने के निर्देश दिए है।

बताते चलें कि युमनाब्रिज मालगोदाम पर स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रात: 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक नो एंट्री घोषित कर रखी है। जिसके कारण व्यापारी आयातित रैकों का माल समय से नहीं उठा पा रहे थे और माल आयातकर्ता एवं रेलवे को समय से रैक खाली नहीं होने के कारण काफी नुकसान हो रहा था। व्यापार में हो रही परेशानी को देखते हुए नेशनल चैम्बर के पदाधिकारियों द्वारा रेलवे प्रशासन को एक वैकल्पिक मार्ग सुझाया गया था। जिसमें रेलवे की जमीन के अतिरिक्त उप्र विद्युत विभाग की जमीन से होकर नुनहाई रोड पर निकलने का सुझाव दिया गया था और इस मार्ग के शुरु होने के बाद नो एंट्री की आवश्यकता व अगले 20 वर्षो तक मालगोदाम को अन्यत्र स्थानांतरिक करने की आवश्यकता भी नहीं पड़ेगी।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य वाणिज्य प्रबंधक शशि भूषण ने बताया कि रेलवे द्वारा मालगोदाम से जहां तक रेलवे जमीन है वहाँ तक निर्माण कार्य शीघ्र प्रांरभ करवा दिया है। साथ ही इसके विकास हेतु स्थानीय प्रशासन को प्रस्ताव भी भेजा जा रहा है। इस सम्बंध में चैम्बर के पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल, अमर मित्तल, मुकेश अग्रवाल, महेन्द्र सिंघल, मनीश अग्रवाल, अतुल गुप्ता, रेलवे प्रकोष्ठ के संयुक्त चेयरमैन एसएन अग्रवाल, मनोज बंसल ने कहा कि चैम्बर के सभी पदाधिकारी प्रशासनसे सरकारी भूखंड पर सड़क निर्माण शीघ्र प्रारंभ करने हेतु जल्द ही मुलाकात करेंगे।

Updated : 3 March 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top