Latest News
Home > Archived > भाजपा ने किया बजट का स्वागत

भाजपा ने किया बजट का स्वागत

ललितपुर। भारतीय जनता पार्टी की जिला इकाई की संसदीय कार्यालय में आयोजित एक बैठक में केन्द्र सरकार द्वारा पेश किये गये वजट का भारी स्वागत किया गया। क्षेत्रीय अध्यक्ष रामरतन कुशवाहा ने कहा कि यह यह वास्तिविक किसान हितेषी वजट है, जिससे सबसे ज्यादा लाभ और राहत देने का प्रस्ताव किसानों को देने का प्रयास किया गया है।

जिलाध्यक्ष प्रदीप चौबे ने कहा कि गरीब वर्ग के लिये एक लाख तीस हजार करोड़ रूपया स्वास्थ्य बीमा एवं जिले स्तर पर डायलेसिस की सुविधा देना वास्तव में समाज की अन्तिम सीड़ी तक खड़े व्यक्ति को स्वास्थ्य लाभ देना है। गरीब महिलाओं के लिए गैस कनैक्शन एवं किसानों के लिए किसान बीमा योजना गरीबों को काफी राहत देगी। भारत में मनरेगा के तहत पांच लाख तालाब बनने की योजना गरीबों को रोजगार देने के साथ-साथ भू-जलस्तर बढ़ाने मं भी महती योजना होगी। जैविक खेती बढ़ाने के उद्देश्य से पांच लाख एकड़ भूमि में जैविक खेती करायी जायेगी। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग, दलों के उत्पादन, सस्ती दवाओं के लिए 3000 स्टोरोज खोलने की योजना है। सबेस बढिय़ा बात यह रही है कि दो साल से भुखमरी के जूझ रहे किसानों को वजट में भरपूर जगह दी गयी है। अन्य वक्ताओं ने भी इस वजट को किसानों एवं गरीबों का वजट कहा।

इस अवसर पर अशोक गोस्वामी, हरीराम निरंजन, बब्बूराजा बुन्देला, राजकुमार चूना, दीपक जायसवाल, जगदीश सिंह लोधी, शशिशेखर पाण्डेय, देवेन्द्र गुरू, धुव्रसिंह सिसोदिया, रत्नेश तिवारी, गजेन्द्र प्रताप सिंह लोधी, अजय पटैरिया, अजय साईकिल, महेश भैया, अनुराग, भरत पुरोहित, रूपेश साहू, दीपक पाराशर, दीपक वैद्य, प्रकाश शर्मा, पवन कौशिक, कल्लन कुशवाहा, गोकुल बाबू एड., कृष्ण विहारी कुशवाहा, गौरव गौतम, शीतल लोधी, इन्दर सिंह लोधी, रामबाबू लोधी, बादाम सिंह लोधी आदि उपस्थित रहे।

Updated : 2016-03-03T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top