Latest News
Home > Archived > मतदान केन्द्र में जाने के लिए पत्रकारों को दिए पास

मतदान केन्द्र में जाने के लिए पत्रकारों को दिए पास

झांसी। कार्यालय मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तर प्रदेश लखनऊ से प्राप्त निर्देशों के क्रम में विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्रों से निर्वाचन हेत मतदान, मतगणना के प्रेस कवरेज हेतु प्रेस मान्यता प्राप्त मीडिया के प्रतिनिधियों को प्राधिकार पत्र जनपद के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को उपलब्ध कराये गये हैं।
यह जानकारी सुधीर कुमार सहायक निदेशक सूचना झांसी मंडल झांसी ने दी।

उन्होने निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में सभी प्रेस मान्यता प्राप्त प्रिन्ट, इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधियों से अपेक्षा व्यक्त की है कि यह प्राधिकार पत्र इन विनिर्दिष्ट शर्त के अधीन जारी किया जाता है कि इस प्राधिकार पत्र के धारक को पूरे समय रिटर्निंग आफिसरों, सहायक रिटर्निंग आफिसरों, पीठासीन अधिकारियों, मजिस्टे्रट्रों, ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों के सभी निर्देशों का पालन करना होगा। किसी भी स्थिति में यह प्राधिकार पत्र हस्तान्तरणीय नहीं है और इसका प्रयोग केवल उस व्यक्ति द्वारा ही किया जाएगा। जिसका नाम पन्ने की दूसरी तरफ दिया हुआ है।

प्राधिकार पत्र के धारक की पहचान के बारे में पीठासीन अधिकारी अपनी संतुष्टि करेंगे। इसमें जिसका नाम दिया गया है उस व्यक्ति को छोड़कर अन्य के द्वारा इसका प्रयोग गंभीर अपराध है और इस कारण अपराधी उचित कानूनी कार्यवाही का भागी होगा। व्यक्ति सहज पहचान के लिए अपना पहचान पत्र और परिचय कार्ड साथ में लायें, जो उन्हें उस संगठन द्वारा जारी किया गया है, जिसका वह प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। मतदान केन्द्र में प्रवेश करने वाले मीडिया के लोगों को चाहिए कि वे किसी प्रतिबंधित दस्तावेज को हाथ नहीं लगाएं और न ही किसी व्यक्ति का साक्षात्कार लें और किसी प्रकार की अव्यवस्था न फैलाएं। मतदान के दिन गैर-प्रचार अभियान जोन अर्थात् मतदान केन्द्रों से 100 मीटर के क्षेत्र में कोई साक्षात्कार नहीं लिया जा सकता। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किये गये निर्देशों के क्रम में सहायक निदेशक सूचना झांसी मंडल झांसी सुधीर कुमार ने बताया कि मतदान की गोपनीयता भंग न हो इसलिए मतदान केंद्र के अंदर किसी भी प्रकार की फोटो खींचना या वीडियो फिल्म बनाना सख्त मना है।

उद्योग बंधु समिति की बैठक स्थगित
झांसी। मण्डलीय उद्योग बंधु समिति की 3 मार्च को होने वाली बैठक अपरिहार्य कारणों से स्थगित की गई है। अगली बैठक की सूचना बाद में दी जाएगीं।
ऋण वितरण सप्ताह 7 से
झांसी। सर्व यूपी ग्रामीण बैंक की समस्त शाखाओं पर विकलांगजनों के ऋण वितरण सप्ताह का आयोजन 7 मार्च से किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने समस्त विकलांगजनों को ऋण उपलब्ध कराने के लिए बैंकों को जानकारी दे दी है।

Updated : 2016-03-03T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top