Home > Archived > पिनाहट में खपायी जा रही अन्य प्रांतों की शराब

पिनाहट में खपायी जा रही अन्य प्रांतों की शराब

आबकारी विभाग की ढील से फल फूल रहा शराब तस्करी का कारोबार

आगरा। पिनाहट क्षेत्र में इन दिनों अवैध शराब का कारोबार दिनोंदिन फल फूल रहा है। हर गंव गली मोहल्ले, नुक्कड़, दुकानों पर अन्य प्रदेश राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेशों की शराब बेची जा रही है। यह शराब बड़े तस्करों द्वारा क्षेत्र में बड़े पैैमाने पर लाकर खपायी जा रही है। जिससे आबकारी विभाग को करोड़ों रुपये का चूना लगाया जा रहा है। इसके अलावा जहरीली शराब के गोरखधन्धे से भी आबकारी विभाग और पुलिस विभाग अन्जान बनी हुई है।

सूत्रों की मानें तो आबकारी और पुलिस विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को अवैध शराब के गोरख धंधे की जानकारी है, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।और नये-नये शराब तस्कर अन्य प्रदेशों से लाकर शराब को बड़ी मात्रा में खपायी जा रही है। लोगों का कहना है कि इस रकम का एक हिस्सा कुछ प्रभावशाली लोगों पर जाता है, जो छापामार कार्यवाही और क्षेत्र में टीम आने की सूचना शराब तस्करों को पहले ही दे देते हैं, जिससे शराब तस्कर सतर्क होकर अपने अवैध शराब को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा देते हैं। यह कारोबार क्षेत्र के कई स्थानों पर किया जा रहा है। जो छोटे दुकानदारो को माल ऑर्डर के हिसाब से सप्लाई करते है। साथ ही देशी व अंग्रेजी ब्रांड के उत्पादों को ग्राहक की मॉग पर दिया जाता है।

वहीं प्रधानी चुनाव के वक्त थाना बासौनी के गॉव उमरैठा में एक बडे शराब तस्कर के यहॉ करीब 700 से 800 पेटी अवैैध शराब की एक ही स्थान से आबकारी विभाग की छापामार कार्यवाही में जब्त की गयी थी। जिसमें शराब तस्कर पैसे के बल पर आसानी से जेल की सलाखों के पीछे जाने से बच गया। क्षेत्र के तासौड ,मंसुखपुरा, बडापुरा, पापरी नागर, पलोखरा, विप्रावली, पिनाहट, क्यौरी, उमरैठा, बघरैना, बासौनी, छदामीपुरा, स्याहीपुरा, बसई अरेला, पिढौरा, भदरौली, मानिकपुर, नगलाभरी आदि दर्जनों से अधिक जगह पर अवैध शराब बेची जा रही है। आबकारी विभाग की टीम ने क्षेत्र में आना बंद कर दिया है। जिससे शराब तस्करों के हौसले बुलंद हो गए हैं।

सस्ती दामों पर बिक रही शराब
अगर आपको अवैध शराब का व्यापार करना है तो आप बेधड़क पिनाहट आ सकते है। जहॉ कस्बे में ही एक अवैध शराब माफिया से मिलकर मध्य प्रदेश और हरियाणा ब्राण्ड की शराब जितनी चाहो उतनी सस्ती रेट पर ले जा सकते हैं और आपको शराब माकिया पुलिस की गिरक्त में आने से भी बचायेगा। जिससे आपको भय भी नही है।

बॉर्डरों से होती है शराब की तस्करी
क्षेत्र से सटे मध्य प्रदेश और राजस्थान के बॉर्डरों से शराब माकिया आसानी से गाडियों मोटर साईकिलों द्वारा रात के समय अवैध शराब को यूपी में भारी मात्रा में देकर यहॉ पहुचते हैं। पता होने पर भी पुलिस द्वारा उक्त लोगों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जाती है।

इनका है कहना
अभी विभाग द्वारा इस महीने नयी शराब की दुकानों को आवंटित किया जा रहा है। और विभाग के कर्मचारियों पर व्यस्तता अधिक रहेगी। आवंटित कार्यक्रम खत्म होते ही हम क्षेत्र में ताबड़तोड़ दबिश देकर उक्त शराब माफियाओं को चिन्हित कर कार्यवाही करेेंगे।

मौहर सिह
आबकारी इंस्पेक्टर आगरा

Updated : 29 March 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top