Latest News
Home > Archived > भारत-पाक रिश्तों के लिए कश्मीर मुद्दा सुलझाना जरूरी: अब्दुल बासित

भारत-पाक रिश्तों के लिए कश्मीर मुद्दा सुलझाना जरूरी: अब्दुल बासित

नई दिल्ली। भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा है कि भारत-पाक रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए कश्मीर मुद्दे को सुलझाया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे का हल निकाले बिना दोनों देशों के बीच के संबंध ठीक नहीं हो सकते। साथ ही बासित ने जोर देते हुए कहा है कि दोनों देशों के बीच समानता के साथ वार्ता होनी चाहिए, जिससे संबंधों को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

राजधानी दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में आयोजित पाक दिवस के मौके पर बोलते हुए उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा कि पाकिस्ताम ने सदैव भारत के साथ अच्छे संबंध बनाने के प्रयास किए हैं और आगे भी करता रहेगा। लेकिन यह तभी संभंव है जब दोनो देश समानता के साथ बातचीत करें और कश्मीर मुद्दे को गंभीरता के साथ सुलझाए। हमें जम्मू एवं कश्मीर मुद्दे को भी जल्द सुलझाना चाहिए ताकि दोनों देशों के संबंधों को और मजबूत किया जा सके।

भारत के विरोध के बावजूद अपने राष्ट्रीय दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सैयद अली गिलानी और आसिया अंद्राबी जैसे कट्टरपंथी अलगाववादी नेताओं को बुलाने पर पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने सफाई देते हुए कहा कि इसमें कोई विवाद नहीं होना चाहिए, क्योंकि सभी हुर्रियत नेता कई वर्षों से दिल्ली में इस कार्यक्रम में हिस्सा लेते आ रहे हैं। इसलिए पाकिस्तान को इसमें कोई विवादित मुद्दा नहीं दिखता।

Updated : 2016-03-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top